September 25, 2024

तिलक वर्मा ने किसे डेडिकेट किया अपना अर्धशतक, टीशर्ट उठाकर मनाया जश्न

0

हांगझोऊ
चीन के हांगझोऊ में खेले जा रहे एशियाई खेलों में भारतीय क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया। टीम की इस जीत में तिलक वर्मा के धमाकेदार अर्धशतक की बड़ी भूमिका रही। तिलक ने इस शानदार पारी में 25 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और छह छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। बता दें कि तिलक ने इस पारी को अपनी मां और अपनी सबसे अच्छी दोस्त 'समायरा' को डेडिकेट किया है। इसके साथ ही तिलक वर्मा ने कहा है कि, “ मैं पिछले कुछ मैचों में निराश था लेकिन मेरी मां ने इस कठिन दौर में मेरा पूरा साथ दिया।”

बांग्लादेश ने दिया 97 रनों का लक्ष्य
बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने भारत के सामने एशियन गेम्स 2023 के क्वार्टर फाइनल मैच में जीत के लिए 97 रनों का लक्ष्य रखा था। बांग्लादेश ने कुल 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 96 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से जाकिर अली 24 रन बनाकर नवाद रहे। वहीं, भारत की तरफ से आर साई किशोर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। जबकि वाशिंगटन सुंदर को दो सफलता मिली।

भारतीय टीम की शुरुआत खराब
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोलें पवेलियन लौट गए। इसके बाद भारतीय पारी को ऋतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा ने जीत तक पहुंचाया। भारतीय टीम ने 64 गेंद बाकी रहते हुए बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना एक मेडल पक्का कर लिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *