September 25, 2024

हादसा टला : पेट्रोल पंप पर स्कॉर्पियो में लगी आग, चालक व पेट्रोलकर्मी ने सूझबूझ से लिया काम

0

कोटा
पेट्रोल पंप पर डीजल भराने आई गाड़ी के इंजन से अचानक आग लग गई। पेट्रोल पंपकर्मी और ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी को पेट्रोल पंप से दूर किया। करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना 5 अक्टूबर दोपहर की है। पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई है।

खेड़ली फाटक निवासी गाड़ी मालिक एडवोकेट रणजीत सिंह ने बताया कि 30 जनवरी को नई स्कॉर्पियो गाड़ी खरीदी थी। को छोटा भाई भूपेंद्र दादा सूरज सिंह (80) को लेकर कोटा से पोलाई जा रहा था। गाड़ी में भूपेंद्र का दोस्त भी था। भूपेंद्र गाड़ी चला रहा था। बारां रोड पर ताथेड़ में पेट्रोल पंप डीजल डलवा रहा था कि अचानक गाड़ी के बोनट से धुआं उठने लगा। भूपेन्द्र व उसका दोस्त गाड़ी से बाहर आ गए, दादा जी गाड़ी में रह गए।

25 मिनट में आग पर पाया काबू
देखते ही देखते चंद सेकंड में बोनट से आग की लपटें उठने लगी। मौके पर अफरा-तफरी मच गई। पंपकर्मी ने सिलेंडर से आग बुझाने की कोशिश की,लेकिन आग बढ़ने लगी। भूपेंद्र ने मौके पर मौजूद लोगों की सहायता से गाड़ी को पेट्रोल पंप से दूर किया। पाइप के जरिए गाड़ी पर पानी डालकर 25 मिनट में आग पर काबू पाया जा सका। भूपेंद्र ने बताया कि गाड़ी में धुआं भर गया था। कम्पनी को सूचित किया। कम्पनी के लोग गाड़ी को टोकन करके वर्कशॉप पर ले आए। भूपेंद्र ने कहा कि नई गाड़ी में कुछ न कुछ टेक्निकल मिस्टेक होने के कारण ये घटना हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed