September 25, 2024

जस्टिन ट्रूडो पर क्यों भड़क रही जनता, खूब किया जलील, आपसे हाथ तक नहीं मिलाना चाहता

0

 कनाडा
भारत के साथ खालिस्तान के मसले पर तनाव के चलते मुसीबत में चल रहे जस्टिन ट्रूडो को कनाडा में भी विरोध झेलना पड़ रहा है। यही नहीं टोरंटो में तो एक शख्स उनसे भिड़ ही गया और कहा कि मैं तो तुमसे हाथ तक नहीं मिलाना चाहता। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जस्टिन ट्रूडो अपने समर्थकों का अभिवादन करते दिख रहे हैं। इसी दौरान वह एक शख्स की ओर हाथ मिलाने की ओर बढ़ते हैं। हाथ बढ़ाते हुए जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि हेलो, आप कैसे हैं? इस पर वह शख्स गुस्से में कहता है कि मैं तो तुमसे हाथ भी नहीं मिलाना चाहता। इस तरह वह शख्स अपना हाथ पीछे कर लेता है और जस्टिन ट्रूडो पीछे हट जाते हैं।

यही नहीं इस दौरान जस्टिन ट्रूडो नाराज शख्स से पूछते हैं कि ऐसा क्या हो गया है। इस पर वह कहता है, 'आपने पूरे देश को बर्बाद कर दिया है।' यही नहीं इसके आगे जस्टिन ट्रूडो कहते हैं कि मैंने ऐसा क्या कर दिया है कि देश बर्बाद हो गया। इस पर वह शख्स कहता है कि क्या यहां कोई घर ले सकता है? इस पर जस्टिन ट्रूडो ने पूरी जिम्मेदारी खुद पर लेने की बजाय राज्य सरकारों पर ठीकरा फोड़ दिया। ट्रूडो ने कहा कि यह मामला केंद्र सरकार का नहीं है बल्कि राज्य सरकारों को इस पर फोकस करना चाहिए।

दरअसल कनाडा में बीते कुछ सालों से हाउसिंग का संकट पैदा हो गया है। कई राज्यों में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं, लेकिन ट्रूडो सरकार कहती है कि इसकी वजह बड़ी संख्या में विदेशों से लोगों का आना है। खासतौर पर दूसरे देशों के छात्रों के बड़ी संख्या में आने से घरों की मांग तेज हुई है। हाउसिंग संकट ऐसा है कि कनाडा में अब चर्चा होने लगी है कि जस्टिन ट्रूडो सरकार को कंजर्वेटिव पार्टी के हाथों हार का सामना करना पड़ता है। जस्टिन ट्रूडो से बहस के दौरान उस शख्स ने कार्बन टैक्स पर भी सवाल उठाया।

उसने कहा कि आप लोगों पर कार्बन टैक्स लगा रहे हैं? इस पर ट्रूडो ने कहा कि क्या आप जानते हैं कि कार्बन टैक्स से मिलने वाली रकम का क्या किया जा रहा है? हम पलूशन पर एक टैक्स लगा रहे हैं और फिर वह रकम आप जैसे परिवारों के ही फायदे में लग रही है। इस पर उस शख्स ने कहा कि ऐसा नहीं है। आपने उस रकम को यूक्रेन भेजा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed