September 25, 2024

बूंदी के केशोराय पाटन स्टेशन का होगा विकास अमृत स्टेशन योजना के तहत होगा

0

 बूंदी

धार्मिक नगरी के रूप में विख्यात चंबल के तट पर बसे केशवराय मंदिर की अपनी ही महिमा हैं. यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं, लेकिन असुविधाएं और संसाधन के अभाव में दूर-दराज के श्रद्धालुओं को यहां पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अब लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (OM Birla) के प्रयास से यहां झालावाड़- गंगानगर ट्रेन का ठहराव शुरू हो गया है.

केशोराय पाटन स्टेशन का रेलवे की अमृत स्टेशन योजना के तहत विकास करवाया जाएगा. रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म की ऊंचाई बढ़ाने के साथ यहां कई अन्य विकास कार्य होंगे. यह घोषणा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने झालावाड़-गंगानगर ट्रेन का केशोराय पाटन में ठहराव प्रारंभ करवाते हुए कहा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला खुद झालावाड़-गंगानगर ट्रेन से कोटा से केशोराय पाटन पहुंचे. यहां पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने स्पीकर ओम बिरला का जोरदार स्वागत किया. इसके बाद ओम बिरला ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को गंगानगर के लिए रवाना किया.

केशोराय पाटन हमारे आध्यात्मिक आस्था का केंद
ओम बिरला ने कहा कि, केशोराय पाटन हमारे आध्यात्मिक आस्था का केंद्र है. केशोराय पाटन मंदिर के दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. यहां आने वाले लोगों को असुविधा न हो इस पर हमारा विशेष फोकस है. अमृत योजना के तहत केशोराय पाटन स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्म्स की ऊंचाई को बढ़ाया जाएगा, ताकि यात्रियों को ट्रेन से उतरते या सवार होते समय कोई परेशानी ना हो. आमजन की यहां कई ट्रेनों के ठहराव की मांग है. कुछ ट्रेनों का ठहराव हमने शुरू करवा दिया है, जल्द ही बाकी ट्रेन भी केशोरायपाटन स्टेशन पर ठहरने लगेंगी. इस दौरान विधायक चंद्रकांता मेघवाल, स्पीकर बिरला के ओएसडी राजीव दत्ता, भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष गौरव मलिक, महिला मोर्चा अध्यक्ष ईशा काहलिया, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष अर्पित तिवारी मौजूद रहे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed