September 27, 2024

जागरूकता के लिए 10 डेंगू प्रभावित वार्डों में घर-घर दस्तक अभियान

0

जगदलपुर
निगम क्षेत्र अंर्तगत जागरूकता लाने के लिए भी घर-घर दस्तक देकर शहर के सबसे अधिक 10 डेंगू प्रभावित वार्डों में रोकथाम के लिए सघन अभियान की शुरूआत दंतेश्वरी मंदिर प्रांगण से महापौर सफीरा साहू द्वारा की गई। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त दिनेश नाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके चतुवेर्दी, शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम प्रभारी पीडी बस्तिया, एनसीसी प्रभारी एके बोस मौजूद थे।

इस अभियान के तहत शहर के शिवमंदिर वार्ड, भैरमदेव वार्ड, सुभाष वार्ड, सदर वार्ड, इंदिरा वार्ड, रमैया वार्ड, प्रताप देव वार्ड, बालाजी वार्ड, शांतिनगर वार्ड और जवाहर नगर वार्ड में दवा का छिड़काव किया गया और लार्वा के स्त्रोतों का पता लगाकर नष्ट किया गया। इस अभियान में निगम अमले के साथ स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ एनसीसी कैडेट्स एनएसएस के स्वयंसेवकों ने भी अपना योगदान दिया।

महापौर सफीरा साहू ने बताया कि डेंगू के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन, नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार शहर •े सभी 48 वार्डों में दवा का छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही लोगों में जागरूकता लाने के लिए भी घर-घर दस्तक दी जा रही है और लोगों को घरों में रखे गमले, कूलर आदि में जमा पानी को निकालने की अपील की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *