September 25, 2024

पुलिस ने किया गिरफ्तार- व्यक्ति ने दोस्तों के साथ मिलकर रची अपहरण की साजिश, मालिक से मांगी 2 लाख की फिरौती

0

बेंगलुरु
बेंगलुरु में एक व्यक्ति द्वारा खुद के अपहरण की साजिश रचने का मामला सामने आया है। आरोपी ने अपने एम्प्लॉयर को अपने जाल में फंसा कर पैसे लेने की कोशिश की, लेकिन आरोपी पकड़ा गया। मिली जानकारी के अनुसार, एक व्यक्ति और उसके दो दोस्तों को कथित तौर पर खुद के अपहरण की झूठी कहानी रचने और बाद में अपने नियोक्ता (employer) से दो लाख रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इसकी जानकारी पुलिस ने शुक्रवार को दी।

खुद की अपहरण की रची साजिश
उन्होंने कहा कि नुरुल्ला खान और उसके साथियों को मांड्या के जिला मुख्यालय शहर में खोजा गया, जहां से उन्हें पकड़ा गया और बाद में मामले में गिरफ्तार कर लिया गया।खान आसानी से पैसा कमाना चाहता था और उसने अपने अपहरण का नाटक रचने और अपने एम्प्लॉयर से दो लाख रुपये की फिरौती मांगने का फैसला किया। पुलिस ने कहा कि उसने अपनी योजना को अंजाम देने के लिए अपने दो दोस्तों को भी शामिल किया। पुलिस ने कहा, वह पिछले पांच-छह वर्षों से अपने नियोक्ता, एक फैक्ट्री मालिक के साथ काम कर रहा था। फैक्ट्री मालिक खान को अपने बेटे की तरह मानते थे। इसलिए, खान ने अपने एम्प्लॉयर को धोखा देने और आसानी से पैसा कमाने का फैसला किया।
दो लाख रुपए मांगी थी फिरौती

पुलिस के अनुसार, खान ने अपनी योजना के अनुसार अपने एम्प्लॉयर को फोन किया और उसे बताया कि कैब में अज्ञात लोगों के एक समूह ने उसका अपहरण कर लिया है और अपहरणकर्ता उसे रिहा करने के लिए दो लाख रुपये की फिरौती मांग रहे हैं। खान की सुरक्षा के डर से, एम्प्लॉयर ने 27 सितंबर को आरटी नगर पुलिस से संपर्क किया और उन्हें खान से एक कॉल आने के बारे में बताया। उसने पुलिस को यह भी बताया कि वह फिरौती की रकम देने को तैयार है लेकिन चाहता है कि खान सुरक्षित रिहा हो जाए।

दो साथी भी हुए गिरफ्तार
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, कुछ घंटों बाद, एम्प्लॉयर को खान का फोन आया और उसने फिरौती की रकम उसके खाते में स्थानांतरित करने के लिए कहा। पुलिस को उसके अपहरण का संदेह हुआ। उन्होंने बताया कि खान के फोन को निगरानी में रखा गया, जिसके बाद उसकी लोकेशन मांड्या में पाई गई, जहां से पुलिस टीम ने उसे उसी दिन उसके दो साथियों के साथ पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह आसान तरीके से "एकमुश्त" रकम कमाना चाहता था और इसलिए उसने अपने एम्प्लॉयर को निशाना बनाया, जिसके बारे में उसका मानना था कि उसने उसे सुरक्षित रिहा कराने के लिए कुछ भी करेंगे। इसलिए, उसने अपने अपहरण की योजना बनाई। उन्होंने बताया कि रकम मिलने के बाद खान अपने दोस्तों के साथ बिहार भागने की योजना बना रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *