September 25, 2024

जहां आप होंगे वहीं पहुंचेगा, 5 रुपए में भरपेट खाना, CM ने किया चलित रसोई केंद्रों का शुभारंभ

0

भोपाल

 मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह ने दीनदयाल चलित रसोई योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क से दीनदयाल रसोई योजना के अंतर्गत चलित रसोई केन्द्रों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा, 'प्रदेश में कोई भी गरीब भूखे पेट न सोए, इसके लिए हम संकल्पित हैं।'

सीएम ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, 'दीनदयाल रसोई योजना के अंतर्गत आज हमने चलित रसोई केंद्रों का शुभारंभ किया है। अब किसी भी गरीब भाई-बहन को भोजन के लिए कहीं जाना नहीं पड़ेगा। आप जहां होंगे खाना वहीं पहुंचेगा और गुणवत्तापूर्ण भोजन के लिए आपको सिर्फ ₹5 देने होंगे।'चलित केंद्रों का शुभारंभ सीएम ने आज स्मार्ट सिटी पार्क पहुंच कर लिया।

सीएम शिवराज ने कहा कि दूर दूर से शहरों में मजदूर काम करने आते हैं, लेकिन उनकी खून पसीने की कमाई भोजन में ही चली जाती है। इसीलिए जो लोग शहरों में आए हैं उन्हें सस्ता भोजन मिल सके इसलिए हमने ये योजना बनाई थी । पहले इस योजना में 10 रुपए में भोजन मिलता था और स्थाई था। अभी तक प्रदेश के 100 शहरों में ये दीन दयाल रसोई संचालित हो रहीं हैं।

अब हमने भोजन को 5 रुपए में देने का फैसला किया है। दूसरी ओर पांढुर्णा और मैहर जिला बनने के बाद मुख्यमंत्री पहली बार पहुंचने वाले हैं। दोनों ही जिलों को वे कई सौगाते दे सकते हैं।  मुख्यमंत्री दोपहर में पहले पांढुर्णा पहुंचेंगे। जबकि शाम को मैहर पहुंचेगे। जहां मां शारदा के दर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *