September 26, 2024

उत्तर बंगाल की बाढ़ में मिले सिक्किम से बह कर आए सेना के 06 जवानों के शव

0

कोलकाता
 सिक्किम की भीषण आपदा के बाद तीस्ता नदी का जलस्तर बढ़ कर उत्तर बंगाल के समतल क्षेत्रों में बहने लगा है। इस दौरान सिक्किम से उत्तर बंगाल पहुंच रहे पानी में बह कर आए कई शव मिले हैं।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात तक 22 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। इनमें से 06 शव सेना के जवानों के हैं। शव उत्तरी क्षेत्र में जलपाईगुड़ी जिले में तीस्ता नदी से बरामद किए गए। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के अनुमान के अनुसार बरामद किए गए 22 शवों में से कम से कम 06 भारतीय सेना के जवानों के हैं, जो सिक्किम में अचानक आई बाढ़ के बाद से लापता हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने कहा कि बचाव अभियान आगे बढ़ने पर और शवों के बरामद होने की आशंका है। अब तक बरामद शवों को जलपाईगुड़ी जिले के मालबाजार, मयनागुड़ी, जलपाईगुड़ी टाउन के चार अलग-अलग अस्पतालों और निकटवर्ती दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में संरक्षित किया गया है।

उत्तर बंगाल को सिक्किम से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 10 भूस्खलन के बाद क्षतिग्रस्त हो गया है। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के सूत्रों के मुताबिक छोटे राहत और बचाव वाहनों को वैकल्पिक मार्गों के माध्यम से सिक्किम के विभिन्न हिस्सों में भेजा जा रहा है, जो पारंपरिक मार्ग की तुलना में अधिक दूरी का है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed