September 27, 2024

हमास आतंकियों के खिलाफ इजराइल का ‘योगी सरकार’ वाला ऑपरेशन, बुलडोजर से तोड़े गये घर 

0

हमास
हमास आतंकियों के खिलाफ इजराइल ने ऑल-ऑपरेशन का ऐलान कर दिया है और इजराइली रक्षा मंत्री ने कहा है, कि 'गाजा पट्टी अब पहले जैसा नहीं रहेगा।' यानि, इजराइल इस बार पूरी ताकत के साथ हमास आतंकियों के खिलाफ टूट पड़ा है। वहीं, कल से लेकर अब तक, इस लड़ाई में करीब 500 लोगों की मौत हो चुकी है।

इज़रायली सेना ने कहा है, कि उसने सेना गाजा पट्टी में हमास आतंकवादी समूह से संबंधित ठिकानों पर हमले शुरू कर दिए हैं, हालांकि इस ऑपरेशन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, एक वीडियो में देखा जा रहा है, कि आतंकियों के खिलाफ इजराइल ने बुलडोजर उतार दिया है, जो अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का योगी सरकार वाला मॉडल है।

इजराइल का 'योगी सरकार' वाला मॉडल
इजराइल ने सेडरोट पुलिस स्टेशन पर नियंत्रण हासिल करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया है। वीडियो में देखा जा रहा है, कि बुलडोजर से पुलिस स्टेशन की दीवारों को तोड़ा जा रहा है, क्योंकि अंदर काफी संख्या में हमास के आतंकवादी मौजूद थे। इजराइल बॉर्डर पुलिस के कमांडर अमीर कोहेन ने इजरायली सुरक्षा बलों की प्रशंसा की है, जिन्होंने एक घंटे के ऑपरेशन के बाद शनिवार तड़के हमास के आतंकवादियों के कब्जे से सेडरोट पुलिस स्टेशन पर नियंत्रण वापस ले लिया।

अमीर कोहेन ने कहा, कि इस ऑपरेशन में हमास के 10 आतंकवादी मारे गये हैं।कोहेन के कहा, कि सीमा पुलिस के आतंकवाद विरोधी बलों और सैन्य टुकड़ियों सहित इजरायली बलों ने "आखिरी दिन पूरे साहस और दृढ़ संकल्प के साथ काम किया।" कोहेन ने कहा, कि "हम एक कठिन समय में हैं, लेकिन अब हम अपना सिर उठा रहे हैं और नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए, किसी भी खतरे के खिलाफ दृढ़ संकल्प और… ताकत के साथ काम कर रहे हैं। इजराइली बॉर्डर पुलिस के बयान में कहा गया है, "पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया गया है और हमारे बलों ने स्टेशन में लगभग 10 सशस्त्र आतंकवादियों को मार गिराया।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *