September 27, 2024

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची बीरबल की खिचड़ी की तरह हो गयी है!: भाजपा

0

रायपुर

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची बीरबल की खिचड़ी की तरह हो गयी है! न बीरबल की खिचड़ी पक रही है और न कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी हो रही है, जो बताता है कि कांग्रेस के घर में गुटबाजी अपने चरम पर है इसलिए मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और गृह मंत्री में तालमेल नहीं दिख रहा है।  भारतीय जनता पार्टी के सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने एकात्म परिसर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि देश के राजनीतिक इतिहास में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पहली ऐसी सरकार है, जो अपने काम, प्रभाव और उपलब्धियों के बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और भाजपा की पूर्ववर्ती राज्य सरकार पर दोषारोपण करके चुनाव के मैदान में जा रही है।

उन्होंने कहा कि जो सरकार होती है, उसकी यह जिम्मेदारी होती है कि उसने जो काम किया अपने शासनकाल में किया है, वह जनता को बताए और फिर से जनादेश मांगे। भाजपा की पूर्ववर्ती राज्य सरकार ने भी यही किया था। आज प्रदेश में भाजपा विपक्ष में है और उसका यह अधिकार और दायित्व है कि वह सरकार की कमियों पर नजर रखे, लेकिन मौजूदा प्रदेश की भूपेश सरकार जिस तरह नकारात्मक बिंदुओं पर चुनाव लड?े जा रही है, उससे यह आईने की तरह साफ हो गया है कि कांग्रेस की इस सरकार के पास अपनी कोई उपलब्धि या ऐसा कोई प्रभावी काम नहीं है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि 6 माह पहले तक कांग्रेस की जो सरकार अपनी तथाकथित उपलब्धियों का ढिंढोरा पीटती अपने मुँह मियाँ मिठ्ठू बन रही थी, आज वह सरकार न तो अपने चेहरे को सामने कर पा रही है और न ही अपने काम तक गिना पाने की हालत में है।

श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस अपने अंतर्कलह के चलते प्रत्याशियों की सूची घोषित कर नहीं पा रही है और भाजपा से पूछ रही है कि शेष प्रत्याशियों की घोषणा भाजपा कब करेगी? पहले कांग्रेस अपनी हालत तो देख ले। कांग्रेस 71 विधायकों-मंत्रियों के होते हुए अब तक अपने प्रत्याशी घोषित नहीं कर पा रही है जबकि भाजपा ने जीत का लक्ष्य सामने रखकर 21 प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। श्री श्रीवास्तव ने तंज कसा कि ज्यादा नहीं तो, कम-से-कम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम की घोषणा ही कांग्रेस कर देती। क्या कांग्रेस में अपने मुख्यमंत्री की टिकट भी फाइनल नहीं हो पा रही है? कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने पहले कहा था कि कांग्रेस की सूची 6 सितंबर तक आएगी। फिर दूसरी तारीख 8 सितंबर दी गयी, लेकिन सितंबर से अक्टूबर शुरू हो गया, कांग्रेस की सूची कब आएगी, किसी को पता नहीं है। कुमारी शैलजा को पहली बार किसी राज्य में कांग्रेस के इतने बड़े अंतर्कलह का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *