September 27, 2024

महिला आरक्षण बिल: UP की एक लाख मुस्लिम महिलाएं PM मोदी को भेजेंगी पत्र 

0

लखनऊ 
 उत्तर प्रदेश की एक लाख से अधिक मुस्लिम महिलाएं "धन्यवाद मोदी" अभियान के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगी जो 15 अक्टूबर के बाद राज्य भर में शुरू होगा। यह अभियान सत्तारूढ़ बीजेपी के महिला आरक्षण जैसे कदमों और तीन तलाक को तत्काल तलाक प्रथा को कानून के तहत दंडनीय बनाने सहित कई अन्य उपायों के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने के लिए समुदाय की महिलाओं को प्रेरित करने के प्रयासों का हिस्सा है। 
बीजेपी के एक नेता ने बताया कि "धन्यवाद मोदी" अभियान की शुरुआत मेरठ से होने वाली है। पार्टी नेताओं ने एचटी से कहा कि यह पार्टी की अल्पसंख्यक शाखा के एक अन्य अभियान – "नमो मित्र (पीएम मोदी के मित्र)" का आयोजन करेगा जो संभवतः सहारनपुर से शुरू होगी।

भाजपा महासचिव (संगठन) धर्मपाल सिंह ने यह भी निर्देश दिया है कि,  सिंह इन बैठकों की तैयारी के लिए राज्य का दौरा भी कर रहे हैं, जिन्हें पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में आयोजित करने का प्रस्ताव रखती है। भाजपा इस समय महिला संपर्क अभियान के बीच में है। राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण सुनिश्चित करने, महिला आरक्षण अधिनियम को उजागर करने के लिए कई महिला आउटरीच अभियान चलाने का है। यूपी बीजेपी प्रमुख भूपेन्द्र चौधरी भी पार्टी मशीनरी को "तैयार और सक्रिय" स्थिति में रखने के लिए राज्य का दौरा कर रहे हैं।
हालाँकि, नई जनगणना और परिसीमन की समय लेने वाली प्रक्रिया होने तक अधिनियम के वास्तविक कार्यान्वयन में देरी होगी, लेकिन यह तथ्य कि महिलाओं का कोटा अंततः चुनावी वादों और राजनीतिक बहसों में फंसने से उभरा है और अब वास्तविक है, इस पर ध्यान नहीं दिया जाएगा। 'धन्यवाद मोदी' पहल के माध्यम से पार्टी। भाजपा की महिला शाखा में नीति और अनुसंधान की राष्ट्रीय प्रभारी जफरीन महजबीन ने इस संबंध में उत्तर प्रदेश में पार्टी नेताओं को पत्र लिखा है। महज़बीन "शुक्रिया मोदी" अभियान की राष्ट्रीय प्रभारी भी हैं। शुक्रिया धन्यवाद देने के लिए एक उर्दू शब्द है। मुस्लिम महिलाओं को "शुक्रिया" पहल में शामिल करना भाजपा की योजना का हिस्सा है।
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *