September 27, 2024

शाहरुख खान की ‘जवान’ ने रच दिया इतिहास, किया वर्ल्डवाइड 1100 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार

0

मुंबई
बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' गत 7 सितंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। ऐसे में आज इस मूवी को रिलीज हुए एक महीना हो चुका है और अभी भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई करने मे लगी हुई है। 'जवान' अभी भी बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है और आए दिन एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है। लगातार इतिहास रच रही इस फिल्म ने अब एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। खबर है कि फिल्म 'जवान' ने वर्ल्डवाइड 1100 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार कर लिया है।

शाहरुख खान की 'जवान' ने रचा इतिहास
शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'जवान' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस के साथ साथ विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी जमकर कमाई की है। लोगों को इस फिल्म की कहानी से लेकर शाहरुख खान का डबल रोल तक काफी पसंद आया है। साउथ के फेमस डायरेक्टर एटली की इस फिल्म ने अब भारतीय सिनेमा के इतिहास में वर्ल्डवाइड 1100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बनने का रिकॉर्ड बना लिया है। इसी के साथ किंग खान की फिल्म 'जवान' साल 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म भी बन गई है।

'जवान' ने 1100 करोड़ रुपये का आंकड़ा किया पार
'जवान' के डायरेक्टर एटली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा है- 'जवान' 1100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली फिल्म बनकर दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच चुकी है। एटली ने अपने पोस्ट में शेयर किया है कि 'जवान' की कमाई अब 1103.27 करोड़ हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडियन नेशनल बॉक्स ऑफिस 'जवान' ने अब तक 619.92 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है।

बॉक्स ऑफिस पर 'जवान' की ताबड़तोड़ कमाई
'जवान' के निर्देशक एटली ने अपने पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- 'जवान' हर दिन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बना रही है और तोड़ रही है। अभी अपनी टिकट बुक करें। 'जवान' को सिनेमाघरों में देखें – हिंदी, तमिल और तेलुगु में। आपको बता दें कि 'जवान' में शाहरुख खान ने विक्रम राठौड़ और उसके बेटे आजाद का डबल रोल प्ले किया है। इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा नयनतारा, विजय सेतुपति, प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर, रिद्धि डोगरा, संजीता भट्टाचार्य, गिरिजा ओक, लहर खान और आलिया कुरैशी ने भी फिल्म में अहम रोल प्ले किया है। वहीं दीपिका पादुकोण और संजय दत्त ने फिल्म में कैमियो रोल प्ले किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *