September 27, 2024

एसवाईल मुद्दे पर भगवंत मान द्वारा भाजपा, अकाली दल को आमने सामने बहस की चुनौती

0

चंडीगढ़.
सतलुज यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) के मुद्दे को लेकर पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार और भाजपा तथा अकाली दल के बीच सियासी जंग तेज हो गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को भाजपा, अकाली दल और कांग्रेस पार्टी को एक नवंबर को लाइव बहस की चुनौती दी है।
भगवंत मान ने ‘एक्स ’पर एक संदेश जारी कर कहा, ‘‘भाजपा प्रधान जाखड़ जी, अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल और कांग्रेस के राजा वडिंग-प्रताप बाजवा जी को मेरा खुला निमंत्रण है कि रोज-रोज की किच-किच के बजाय एक बार आएं और पंजाबियों व मीडिया के सामने बैठकर पंजाब को अब तक किसने कैसे लूटा, भाई-भतीजे, साले-जीजे, मित्र-मुलाहजे, टोल-प्लाजे, जवानी-किसानी, व्यापार-दुकानदार, गुरुओं की बाणी, नहरों का पानी.. सभी मुद्दों पर लाइव बहस करें.. आप अपने साथ कागज भी ला सकते हो पर मैं मुंह ज़ुबानी बोलूंगा..। नवंबर 'पंजाब दिवस' वाला दिन ठीक रहेगा, आपको तैयारी के लिए समय भी मिल जाएगा, मेरी तो पूरी तैयारी है क्योंकि सच बोलने के लिए रट्टे नहीं लगाने पड़ते”।

भगवंत मान के एक्स का जवाब देते हुए भाजपा पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने शायराना अंदाज में जवाब देते हुए एक्स पर कहा, “इधर उधर की बात मत करो, बताओ कारवाँ क्यों लुटा! हम पंजाब के हर मुद्दे पर बहस के लिए हमेशा तैयार हैं। सबसे पहले, हमें बताएं कि पंजाब के पानी के गंभीर मुद्दे पर आपने सुप्रीम कोर्ट में किस दबाव या राजनीतिक स्वार्थ के लिए घुटने टेके।

उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार ने उच्चतम न्यायालय में अपना पक्ष रखते हुये कहा है कि वह तो नहर का निर्माण करना चाहती है लेकिन विपक्षी दल और किसान संगठन इसका विरोध कर इसमें बाधा डाल रहे हैं। राज्य सरकार के इसी बयान को लेकर भाजपा, अकाली दल और कांग्रेस ने आप पंजाब को घेरा है। भाजपा ने शनिवार को मुख्यमंत्री के निवास के समक्ष धरना प्रदर्शन भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *