September 27, 2024

जयस प्रदेश की 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, कांग्रेस के लिए जयस की घोषणा मुसीबत

0

बैतूल
जय आदिवासी संगठन जयस ने प्रदेश की 80 सीटों पर चुनाव लडऩे का निर्णय लिया है। यह निर्णय कल आडिटोरियम में आयोजित जयस की महापंचायत में लिया गया। इस दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि बैतूल की पांचों सीटों पर जयस अपने उम्मीदवार उतारेगी। इसके साथ ही भाजपा पर शोषण करने के आरोप भी लगाए।

जिला मुख्यालय पर जयस की महापंचायत का आयोजन किया गया और जयस ने ऐलान किया कि मध्य प्रदेश की 80 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी जिसमें बैतूल की पांच विधानसभा सीट शामिल है। जयस नेताओं ने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए जयस की घोषणा मुसीबत बनती जा रही है।

क्योंकि 2018 के विधानसभा चुनाव में जयस और कांग्रेस का गठबंधन था और प्रदेश में कांग्रेस के पास आदिवासी विधायकों की संख्या ज्यादा थी लेकिन 2023 के चुनाव में अभी तक इस कांग्रेस और जयस के बीच गठबंधन को लेकर बात बनती नजर नहीं आ रही है। यही कारण है कि अब जयस मध्य प्रदेश की 80 सीटों पर चुनाव लडऩे की घोषणा कर रही है।

शनिवार को पांच जिलों की बैतूल में जयस की महापंचायत हुई। इस महापंचायत में जयस के नेताओं ने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में आदिवासियों के साथ अत्याचार हो रहे हैं लगातार घटनाएं सामने आ रही है। आदिवासी समाज सुरक्षित नहीं है इसलिए जयस युवाओं को चुनाव लड़ा कर उन्हें विधानसभा में भेजना चाहती है।

जयस के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष रविराज बघेल ने कहा कि देश के 15 करोड़ आदिवासियों के लिए आदिवासी दिवस पर छुट्टी नहीं होती है। जयस मध्य प्रदेश में 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

वहीं जयस के जिलाध्यक्ष संदीप धुर्वे ने कहा कि जिले की पांचो सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनाव लड़ाएगी। इसकी रणनीति तैयार कर ली गई है और महापंचायत में निर्णय भी ले लिया गया है। श्री धुर्वे ने कहा कि आदिवासी बाहुल्य सीटों के अलावा सामान्य सीटों पर भी जयस से आदिवासी प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *