September 27, 2024

सत्ताधारी पार्टी के नेतृत्व ने यह बात कही- सीबीआई की छापेमारी का उद्देश्य राजभवन आंदोलन से ध्यान भटकाना है 

0

कोलकाता
रविवार राज्य के मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम के आवास पर समेत अन्‍य स्‍थानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों की छापेमारी राजभवन के सामने चल रहे तृणमूल कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन से ध्यान भटकाने की बीजेपी की कोशिशे हैं। यह बात राज्य की सत्ताधारी पार्टी के नेतृत्व ने कही है।

पश्चिम बंगाल में नगर पालिकाओं में नौकरी के बदले करोड़ों रुपये के घोटाले के सिलसिले में सीबीआई की छापेमारी के बीच, तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी गुरुवार शाम से राज्यपाल आवास के सामने धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं।

मनरेगा जैसी विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल सरकार को केंद्रीय बकाया जारी करने में केंद्र सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया। रविवार की सुबह फिरहाद हकीम और सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक मदन मित्रा के आवासों पर शुरू हुआ तलाशी अभियान कांचरापाड़ा, हलिसहर, बैरकपुर, दमदम, उत्तर में कम से कम दस अन्य स्थानों पर फैल गया।

तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव और प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, “अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व वाला आंदोलन सफल रहा है और इसलिए भाजपा काफी दबाव में है। राज्यपाल कोलकाता आने से बच रहे हैं और असहाय होकर भाग रहे हैं, इसलिए राज्यपाल के घर के सामने आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए, भाजपा ने फिर से केंद्रीय एजेंसियों को तैनात किया है। एजेंसियां बीजेपी के लिए सिर्फ आत्मरक्षा हैं. लेकिन तृणमूल कांग्रेस को ऐसी सभी चीजों से दबाया नहीं जा सकता।”

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस ने भी एक एक्स (पूर्व में ट्विटर संदेश) जारी किया है जिसमें दावा किया गया है कि कोई भी राजनीतिक प्रतिशोध नेतृत्व को झुका नहीं पाएगा। “भाजपा जमींदारों, क्या आप हमारा संकल्प देखते हैं? यह पहले से कहीं अधिक उज्ज्वल है। धरने के इस चौथे दिन पर राजभवन में, हमारा धैर्य बरकरार है। आपकी राजनीतिक प्रतिशोध हमें रोक नहीं पाएगी। जब तक बंगाल के लोगों को उनका वाजिब हक नहीं मिल जाता, हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *