September 27, 2024

विराट कोहली ने फील्डिंग में पकड़ा ऐसा अद्भुत कैच, फैंस के साथ मार्श स्लिप भी हुए हैरान देखें 

0

नई दिल्ली 
 भारत ने कल 8 अक्टूबर को अपना वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच  आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। जहां शुरुआती झटकों से उबरते हुए विकेटकीपर केएल रहुल के नाबाद 97 रनों और विराट कोहली की 85 रनों की धैर्यपूर्ण अर्धशतकीय पारी ने आईसीसी विश्वकप के पांचवें एकदिवसीय मुकाबले में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया।   

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में विराट कोहली बल्लेबाजी और फील्डिंग दोनों में ही छाए रहे। कोहली ने जहां धुआंधार बल्लेबाजी की वहीं फील्डिंग के दौरान कोहली ने एक ऐसा कैच लपका है जिसने फैन्स को हैरान कर दिया। दरअसल, कोहली ने स्लिप में सुपरमैन बनकर मिचेल मार्श का कमाल का कैच लिया,  जिसे देखकर खुद बल्लेबाज भी हैरान रह गया और फैंस में खुसी की लहर दौड़ उठी। दरअसल, तीसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कोहली ने मार्श स्लिप  का कैच लपका।  कमाल का कैच लेने के बाद कोहली ने जिस अंदाज में जश्न मनाया वह भी देखने लायक था।  इसका एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।

बता दें कि जैसे ही कोहली ने कैच लिया तो उन्होंने अपने ही खास अंदाज में इसका जश्न मनाया, वहीं, दूसरे खिलाड़ी भी इस कैच का जश्न मनाते हुए नजर आए. दूसरी ओर मार्श को यकीन ही नहीं हुआ कि उनकी बाॅल इस तरह भी कैच हो सकती है. वहीं, वनडे में कोहली का यह 146वां कैच है।   विराट कोहली अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 306 कैच लपक चुके हैं। उन्होंने 110 कैच टेस्ट, 146 वनडे और 50 कैच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पकड़े हैं।

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (डब्ल्यू), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (सी), मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा
 
भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *