September 27, 2024

घर में आग लगने से अब तक 6 लोगों की मौत, सहमे लोग 

0

जालंधर
 जालंधर के बस्तियात इलाके के भार्गव कैम्प  में  देर रात घर में आग लगने से परिवार के छठे सदस्य इंद्रपाल की भी इलाज दौरान मौत हो गई । इससे पहले गत रात ही 3 मासूम बच्चों सहित परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई थी। घटना के बाद पूरे इलाके में मातम का माहौल है। 

जानकारी के अनुसार भार्गव कैम्प  की गली नम्बर 13 में देर रात घर में आग लगने के बाद धमाके की आवाज सुनाई दी। इसके बाद आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते आग इतनी फैल गई कि घर में मौजूद परिवार के 6 लोग बुरी तरह से झुलस गए थे जिनमें से 5 की मौत हो गई। आग की लपटें देख लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचित किया।इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों मौके पर पहुंचीं जिन्होंने आग बुझाने का काम शुरू किया। इसके साथ एम्बुलैंसें भी घटनास्थल पर पहुंचीं और झुलसे लोगों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल के एमरजैंसी वार्ड पहुंचाया, जहां वार्ड में जमकर हंगामा देखने को मिला। इसके बाद ड्यूटी पर तैनात डाक्टर ने हूटर बजाया। अस्पताल में तैनात पुलिस गार्द तथा सुरक्षा कर्मचारियों ने मामला शांत करवाया। ए.सी.पी. वैस्ट तथा थाना भार्गव कैंप के एस.एच.ओ. हरदेव सिंह भी घटनास्थल पर जांच करने के बाद अस्पताल पहुंचे। जानकारी के मुताबिक भाजपा नेता यशपाल घई (60) अपनी बहू रुचि, पोत्री मनीषा (14), दीया (10), पोत्र अक्षय (7) तथा बेटे इंद्रपाल के साथ घर में मौजूद थे। इलाके के लोगों का कहना है कि गैस सिलैंडर फटा या फिर फ्रिज का कम्प्रैशर फटा जिससे जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी और घर में आग लग गई।

थाना भार्गव कैम्प के एस.एच.ओ. हरदेव सिंह ने बताया कि झुलसे यशपाल, रुचि, मनीषा, दीया, अक्षय की मौत हो गई, जबकि इंद्रपाल की हालत नाजुक होने के कारण परिवार वाले उसे सिविल से प्राइवेट अस्पताल में उपचार के लिए ले गए। आग लगने का कारण जानने के लिए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम देर रात तक घर में जांच कर रही थी।वहीं दूसरी ओर एक परिवार के 6 लोगों की मौत होने के बाद इलाके में मातम छा गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था। राजनीतिज्ञ लोगों में से पंजाब भाजपा के महामंत्री राकेश राठौर, वैस्ट विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी अशोक सरीन हिक्की के अलावा ‘आप’ सासंद सुशील कुमार रिंकू घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *