September 27, 2024

हजारीबाग में शौर्य जागरण यात्रा पर पत्थरबाजी, बजरंग दल के कई कार्यकर्ता घायल

0

हजारीबाग

हजारीबाग जिले में दो समुदायों के बीच तनाव और पत्थरबाजी में बजरंग दल के 10 कार्यकर्ता जख्मी हो गए हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने सोमवार को बताया कि बजरंग दल के यह सभी कार्यकर्ता रांची में आयोजित 'शौर्य जागरण यात्रा' कार्यक्रम में शामिल होकर हजारीबाग लौट रहे थे तब ही इनकी बस पर पत्थर बरसाए गए थे।

पुलिस ने बताया कि यह घटना पेलावल इलाक में एक मस्जिद के नजदीक हुई है। पत्थरबाजी की घटना रविवार की रात 8 बजकर 45 मिनट पर हुई।

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोजर रत्न छोटे ने पीटीआई से बताया कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन दो ही ग्रुप के बदमाश इस घटना में शामिल हैं। इन सभी की पहचान की जाएगी और जो लोग भी इसमें शामिल हैं उनकी पहचान कर उनपर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने जांच के आधार पर ही गिरफ्तारी की जाएगी।

जिस समुदाय के लोगों पर पत्थर बरसाने का आरोप है उनका कहना है कि वो बस मस्जिद के सामने रोकी गई थी। इसके बाद बस में सवार यात्री जय श्री राम का नारा लगाने लगे और दूसरे धर्म के प्रति आपत्तिजनत नारे भी लगाए।इस बस के यात्री हजारीबाग से करीब 30 किलोमीटर दूर से वापस लौट रहे थे।

पुलिस ने दावा किया है कि हंगामे की बीच पुलिस समय पर पहुंच गई जिसकी वजह से कोई बड़ी अप्रिय घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि बस को स्कॉट कर कटकामसांदी पहुंचाया गया। जो लोग कानून-व्यवस्था को हाथ में लेना चाह रहे थे उन्हें पीछे धकेल दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गड़बड़ी पैदा करने वालों की पहचान होगी और उनपर ऐक्शन लिया जाएगा। प्रशासन इस तरह की घटनाएं बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा। विश्व हिंदू परिषद के युवा विंग बजरंग दल ने चार शौर्य जागरण यात्राएं निकाली थीं। यह यात्राएं अगले साल जनवरी में अयोध्या में राममंदिर के उद्घाटन से पहले पूजा-पाठ को लेकर निकाली गई थीं। इस यात्रा में विश्व हिंदू परिषद औऱ बजरंग दल के हजारों कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *