September 27, 2024

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ जारी की दूसरी लिस्ट, देखिए किसे कहां से मिली टिकट

0

रायपुर

चुनाव आयुक्त ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, मिजोरम के साथ ही छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में वोट डाले जाएंगे. यहां 90 सीटों पर 7 और 17 नवंबर को मतदान होगा. इसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. पिछला विधानसभा चुनाव नवंबर 2018 में हुआ था. इस चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और भूपेश बघेल राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.

2023 विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 10 महिला उम्मीदवारों पर भी बीजेपी ने दांव लगाया है. इस तरह बीजेपी ने अब तक कुल 15 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उताराने का ऐलान किया है.

मध्य प्रदेश की तरह यहां तीन सांसदों को विधानसभा चुनाव की टिकट दी गई है. इसमें जनता पार्टी अध्यक्ष अरुण साव को लोरमी से, गोमती साय को पत्थलगांव से और जनजातीय कार्य मंत्री रेणुका सिंह को भरतपुर सोनहत सीट से मैदान में उतारा गया है.

भाजपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री और सात बार के विधायक बृजमोहन अग्रवाल को रायपुर दक्षिण और तीन बार के कैबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर कुरुद से सियासी रण में उतरे हैं. लिस्ट में देखिए बीजेपी ने किस विधानसभा सीट पर किसे उतारा है…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *