September 27, 2024

इजरायल पर हमले की निंदा… सड़कों पर जश्न मनाते युवा, ट्रूडो का दिखा दोहरा रवैया

0

 कनाडा

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का दोहरा रवैया सामने आया है। एक तरफ वे इजरायल पर हमास आतंकियों के हमले की निंदा कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ ओटावा की सड़कों पर युवा जश्न मना रहे हैं।

'इजरायल से सामने आई भयावह तस्वीरें'
कनाडाई पीएम ट्रूडो ने कहा कि इजराइल से हमने जो तस्वीरें देखी हैं, वे भयावह और चौंकाने वाली हैं। हम प्रभावित सभी लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। उन सैकड़ों निर्दोष लोगों के लिए हमारा दिल टूट गया है, जिनकी जान ले ली गई है।

इजरायल पर हमले की कनाडा ने की निंदा
ट्रूडो ने कहा कि इजरायल पर हमास के बर्बर और क्रूर आतंकी हमलों की कनाडा निंदा करता है। हम इस घड़ी में इजरायल के साथ है। उन्होंने कहा कि हम बंधक बनाए गए लोगों की तत्काल रिहाई की मांग करते हैं।

इजरायल के साथ खड़ा है कनाडा
कनाडाई पीएम ने कहा कि इजरायली मित्रों के साथ कनाडा के लोग खड़े हैं। हमारी सरकार इजरायल का समर्थन कर रही है। हमारा समर्थन दृ़ढ़ है।

सड़कों पर फलीस्तीनी झंडे लहरा रहे युवा
टोरंटो की सड़कों पर कुछ युवा इजरायल पर हमास आतंकियों के हमले का जश्न मनाते नजर आए। वे कार पर सवार थे और फलीस्तीन का झंडा लहरा रहे थे।

UAE के राष्ट्रपति से ट्रूडो ने की चर्चा
इससे पहले, जस्टिन ट्रूडो ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से फोन पर बातचीत की। दोनों के बीच इजरायल और भारत के मुद्दे पर चर्चा हुई।
 
इजरायल के 750 से अधिक नागरिकों की मौत
इजरायल पर गाजा पट्टी की ओर से हमास आतंकियों के द्वारा किए गए हमले में अब तक 700 से अधिक लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। वहीं, इजरायल की जवाबी कार्रवाई में हमास के भी 450 से अधिक आतंकी मारे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *