September 28, 2024

नोएडा में अचानक धंसा सड़क का 15 फीट हिस्सा

0

नोएडा

 नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की लापरहवाही से मास्टर प्लान नंबर-2 पर करीब 15 फीट से ज्यादा की सड़क का हिस्सा धंस गया। बताया जा रहा है कि सड़क का निर्माण करने में ठेकेदार की ओर लापरवाही बरती गई।

यह शहर की मुख्य सड़कों में एक है। इस रास्ते प्रतिदिन लाखों लोगों का आना-जाना रहता है। इसी सड़क पर शहर का पहला एलिवेटेड रोड भी बनाया गया है। जिस पर रोजाना लाखों की संख्या में वाहन आते जाते है।

डीपीएस स्कूल के ठीक सामने धंसी सड़क

बता दें कि जिस जगह पर सड़क धंसी है, यह सेक्टर-18 की ओर जाते समय डीपीएस स्कूल के ठीक सामने गोलाकार आकार में करीब 15 फीट से ज्यादा की सड़क धंस गई।

ट्रैफिक को किया गया डायवर्ट

सड़क धसने के बाद वहां मौजूद लोगों ने स्कूल का बेरीकेड लगाकार रोड को बंद किया। यातायात को एक लेन से निकाला जा रहा है।

अधिकारियों का कहना है कि  देर रात धंसी थी। रोड धंसने की जानकारी प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। इसके बाद मौके पर अधिकारी पहुंचे।

बताया जा रहा है कि सेक्टर-27 को जाने वाली सीवर व पानी की डीप पाइप लाइन फंटने से लीकेज था। इस वजह से सड़क पर अंदर से कटान हो गया। इस कारण ये धंस गई। इसमें पानी भरा हुआ दिख रहा है।

पूरे मामले की स्ट्रक्चरल जांच की जाएगी। आखिर यह सड़क धंसी क्यों? यह रोड आगे डीएससी और अंडरपास के जरिये नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस को कनेक्ट करती है। पीक आवर में यहां भारी यातायात का दबाव रहता है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी नोएडा में सड़क धंसने की घटना होती रही है, लेकिन वह सभी घटनाएं परियोजनाओं के निर्माण के दौरान हुई है। इसमें सबसे ज्यादा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर सड़क धंसी। जिसे बाद में यातायात को डायवर्ट कर ठीक किया जाता रहा। पहली बार है नोएडा की एमपी-2 मार्ग का इतना बड़ा हिस्सा धंसा हो। इससे यातायात प्रभावित है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *