September 28, 2024

BSP ने प्रदेश में जारी की 26 उम्मीदवारों की लिस्ट, बागियों को मिला मौका

0

भोपाल

 चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही पार्टियाों ने रण में उतरने के लिए कमर कस ली है। मायावती की बीएसपी ने मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है। उस सूची में 26 उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी ने हाल ही में बीजेपी छोड़कर आए सुभाष शर्मा 'डोली' को चित्रकूट से टिकट दिया है। दूसरी तरफ पथरिया विधायक रामबाई की सीट बरकरार रखी गई है।

बीएसपी ने मुरैना की जौरा विधानसभा सीट से पूर्व विधायक सोनेराम कुशवाहा को टिकट दिया है। मुरैना सीट पर पार्टी का अच्छा खासा दबदबा है। यहां की सबलगढ़ सीट से सोनेराम धाकड़ को उम्मीदवार बनाया गया है। श्योपुर की विजयपुर सीट से महेश कुशवाह को टिकट मिला है। इसी तरह भांडेर से राजू चौधरी, खरगापुर से ह्रदेश कुशवाहा, छतरपुर से डीलमणी सिंह और सिहावल से रानी वर्मा को टिकट मिला है।

बसपा ने राजनगर सीट से उम्मीदवार बदल दिया है। पहले यहां से रामराज पाठक प्रत्याशी थे, अब उनकी जगह बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष घासीराम पटेल को टिकट दिया गया है। पार्टी ने अंबाह से डॉ. रामवरन सिंह, जैतपुर से विजय कुमार विरसा, मनगंवा से रामायण साकेत और सिहोरा से सुभाष मरकाम को मौका दिया गया है।

एमपी चुनाव 2023: थोड़ी देर में जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट, 100 से ज्यादा नामों पर सहमति
पार्टी ने भोपाल की गोविंदपुरा सीट से महिला उम्मीदवार उमादेवी वर्मा को टिकट दिया है। बीजेपी की चौथी लिस्ट में यहां से कृष्णा गौर को टिकट मिला था। इस सीट पर अब मुकाबला महिला बनाम महिला हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *