September 28, 2024

पाकिस्तानी बुली ब्रीड डॉग ने कुत्ते की गर्दन को जकड़ कर काटा, मालिक के खिलाफ FIR

0

नोएडा
दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में एक दिन पहले पाकिस्तानी बुली ब्रीड के आदमखोर कुत्ते के हमले का वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस ने उसके मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. दरअसल सोमवार को एक वीडियो सामने आया था जिसमें मालिक के सामने ही उसके पाकिस्तानी बुली ब्रीड डॉग ने एक कुत्ते पर हमला कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया था. लोगों ने कुत्ते को पिटबुल डॉगी के जबड़े से छुड़ाने की काफी कोशिश की थी लेकिन वो और खूंखार हो गया था.

गिझोड़ में पिटबुल ने किया था हमला

यह घटना नोएडा सेक्टर 53 के गिझोड़ इलाके में हुई थी. हमला करने वाले कुत्ते के मालिक नरेंद्र शर्मा गिझोड़ गांव में ही रहते हैं. उन्होंने पाकिस्तानी पिट बुल नस्ल का यह खूंखार कुत्ता पाल रखा था. बुली ब्रीड डॉग के हमले से घायल कुत्ते को छटपटाता और तड़पता देखकर आसपास के लोगों ने काफी शोर मचाया था लेकिन फिर भी उसने डॉगी को नहीं छोड़ा.

नोएडा अथॉरिटी लगाएगी जुर्माना

वीडियो सामने आने के बाद अब नोएडा अथॉरिटी भी इस विदेशी नस्ल के कुत्ते के मालिक नरेंद्र शर्मा पर जुर्माना लगाएगी. विदेशी नस्ल के कुत्ते द्वारा स्ट्रीट डॉगी पर इस भयानक हमला का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने सेक्टर 24 थाने में अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की है और मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान बुली ब्रीड डॉग के इस विदेशी कुत्ते के मालिक नरेंद्र शर्मा घटना के समय वहीं मौजूद थे और उनकी लापरवाही से ही ये सब हुआ. जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वो अपने कुत्ते को नियंत्रित नहीं कर पा रहे थे.

स्ट्रीट डॉग को किसी तरह पाकिस्तान बुली ब्रीड डॉग के जबड़े से बचाया गया. डॉगी उसके हमले से लहूलुहान हो गया. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद इस खूंखार कुत्ते के मालिक पर लोग कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस तरह के खतरनाक ब्रीड को बिना पट्टे के घुमाना खतरनाक है.

नोएडा में कुत्तों के हमले से मौत भी हो चुकी है. पिछले साल ही एक कुत्ते ने छोटे बच्चे का पेट फाड़ दिया था जिस कारण उसकी मौत हो गई थी. घटना के बाद नोएडा प्राधिकरण ने नई डॉग पॉलिसी बनाई थी. जावनरों के बढ़ते हमले को देखते हुए नोएडा अथॉरिटी ने कुत्ते-बिल्लियों का रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य कर दिया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *