September 28, 2024

एनएच 130 के सड़क चौड़ीकरण में देरी पर ठेकेदार तालाब

0

मुंगेली.

मुंगेली में वकील दम्पत्ति ने खराब सड़क के चलते एनएच 130 में सफर करने से परेशानियों को लेकर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर मुआवजे की मांग की थी। खबर को प्रमुखता से प्रसारित किया और आज संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130 के तहत बिलासपुर-तखतपुर-मुंगेली-पोड़ी मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण कार्य में विलंब करने और लापरवाही बरतने पर संबंधित ठेकेदार  कन्हैयालाल अग्रवाल को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

गौरतलब है कि सड़क चौड़ीकरण कार्य में आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय नहीं होने से राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मार्ग में छोटे-बड़े गड्ढे तथा मार्ग की स्थिति संतोषजनक नहीं होने से लगातार दुर्घटना की आशंका बनी हुई थी, जिसे देखते हुए कलेक्टर राहुल देव के निर्देश पर एसडीएम मुंगेली आकांक्षा शिक्षा खलखो ने संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130 के अंतर्गत बिलासपुर-तखतपुर-मुंगेली-पोड़ी मार्ग की स्थिति संतोषजनक नहीं होने के कारण आए दिन समाचार पत्रों के माध्यम से भी दुर्घटना की जानकारी मिलती रहती थी। जिसे एसडीएम ने संज्ञान में लिया है। उन्होंने लोक न्यूसेंस को देखते हुए उक्त सड़क मार्ग में निर्देशक बोर्ड, सेफ्टी रिबन, ड्रम डेलिनेटर्स तथा कंस्ट्रक्शन बोर्ड एवं रेडियम लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मार्ग में सड़क दुर्घटना और राहगीरों को हो रही असुविधा के कारण सख्त रुख अपनाते हुए तत्काल डामर से पेंच मरम्मत कार्य करने के भी निर्देश दिए हैं। ताकि राहगीरों को कोई कठिनाई ना हो और आवागमन सुचारू रूप से चलता रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *