September 28, 2024

NCP के एकमात्र विधायक ने दी समर्थन वापस लेने की चेतावनी

0

पलामू.
झारखंड में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एकमात्र विधायक कमलेश सिंह ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर 31 अक्तूबर तक पलामू जिले के एक उपमंडल हुसैनाबाद को अलग जिला नहीं बनाया गया तो वह हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार से समर्थन वापस ले लेंगे।
हुसैनाबाद से विधायक सिंह ने कहा कि पार्टी ने 2020 में झारखंड में सोरेन सरकार को इस शर्त पर समर्थन दिया था कि हुसैनाबाद को एक जिला बनाया जाएगा, लेकिन यह शर्त अब तक पूरी नहीं की गई। अगर झामुमो-कांग्रेस-राजद सरकार 31 अक्टूबर तक हुसैनाबाद को जिला घोषित नहीं करती है, तो मैं एक नवंबर को सरकार से समर्थन वापस ले लूंगा। उन्होंने कहा कि वह झारखंड में राकांपा के अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हमारे गुट ने केंद्र की राजग सरकार को समर्थन दिया है। हालांकि, लोगों की आकांक्षाओं को देखते हुए मैंने अभी भी झारखंड में सत्तारूढ़ सरकार को अपना समर्थन जारी रखा है, लेकिन सरकार लोगों के सपनों को पूरा करने में सक्षम नहीं है।

मंदिर से चोरी हुई 150 साल पुरानी मूर्ति बरामद, आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

दूसरी ओर पलामू जिले में 150 साल पुराने एक मंदिर से चोरी हुई बेशकीमती मूर्ति को मामले के मुख्य आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। इसके बाद सोमवार को गढ़वा जिले से मूर्ति भी बरामद कर ली गई। पुलिस ने बताया कि 11 सितंबर की रात मेदिनी नगर में कोयल नदी के तट पर स्थित प्रसिद्ध मंदिर से 'अष्टधातु' से बनी भगवान लड्डू गोपाल की मूर्ति, भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी के चांदी के मुकुट चोरी हो गए थे। मंदिर के पुजारी सुनील कुमार चौबे के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *