September 28, 2024

प्रदेश में पहली लिस्ट पर बोले कमलनाथ- प्रत्याशियों की पहली सूची किसी शुभ मुहूर्त में जारी करेंगे

0

भोपाल

मध्य प्रदेश में चुनावी रणभेरी बज चुकी है। सोमवार को चुनाव आयोग ने बताया है कि मध्य प्रदेश में 7 नवंबर को चुनाव होने हैं। इस चुनाव को लेकर बीजेपी ने अब तक अपने कई उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी नहीं की है। इस संबंध में जब कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल कमलनाथ सतना जिले में मौजूद थे। यहां मीडिया से बातचीत में कमलनाथ ने उनके कई सवालों का जवाब दिया। साक्षात्कार के अंत में जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि पार्टी राज्य में चुनाव को लेकर अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट कब जारी करेगी? तब इसपर कमलनाथ ने कहा कि श्रद्धपक्ष के बाद।  

कमलनाथ के जवाब से ऐसा लगता है कि पार्टी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची किसी शुभ मुहूर्त में जारी करेगी। कांग्रेस नवरात्र के शुरुआती दिनों में अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है। बता दें कि 7 अक्टूबर को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में एमपी में 140 प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई है। मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस की इस समिति की बैठक 13 और 14 अक्टूबर को हो सकती है। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में कुछ प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग सकती है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की चौथी सूची भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में शिवराज सिंह चौहान का भी नाम है। शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। एमपी के गृहमंत्री दतिया से तथा विश्वास सारंग नरेला से चुनाव लड़ेंगे। चौथी सूची में कुल 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था। मध्य प्रदेश के लिए बीजेपी 136 उम्मीदवारों की लिस्ट अब तक जारी कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed