September 28, 2024

भारत vs पाकिस्तान के लिए दौड़ेगी खास वंदे भारत एक्सप्रेस, इन स्टेशनों पर हो सकते हैं स्टॉपेज

0

नई दिल्ली
World Cup 2023 का आगाज हो चुका है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को करारी  शिकस्त भी दे चुकी है, लेकिन देश के खेल प्रेमियों को इंतजार Ind vs Pak का है। खास बात है कि भारतीय रेलवे ने भी क्रिकेट के जुनून का ध्यान रखा है और दो खास ट्रेनें गुजरात के अहमदाबाद तक चलाने के फैसला किया है। भारत vs पाकिस्तान मुकाबला 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।
 
आगामी शनिवार को होने वाले इस हाई-वोल्टेज मुकाबले के लिए मुंबई और अहमदाबाद के बीच दो ट्रेनें दौड़ेंगी। खास बात है कि इनमें सेमी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल होगी। इतिहास में पहली बार पश्चिम रेलवे यानी WR ने किसी खेल आयोजन के लिए विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

जान लें समय
हालांकि, ट्रेन का समय और स्टापेज को लेकर रेलवे की तरफ से अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है। संभावनाएं हैं कि ट्रेन सूरत, वडोदरा, आणंद और भरूच को कवर करेंगी। एसी ट्रेन 13 अक्टूबर यानी गुरुवार को रात करीब 10 बजे मुंबई से रवाना होगी। खबर है कि ट्रेन सुबह 6 बजे के आसपास अहमदाबाद पहुंचेगी। वहीं, वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर कहा जा रहा है कि ट्रेन मैच के दिन ही मुंबई से सुबह रवाना होगी। मैच मोटेरा में दोपहर दो बजे शुरू होगा। भारत और पाकिस्तान की वर्ल्ड कप 2023 में यह पहली भिड़ंत होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *