September 28, 2024

इंदौर में कथावाचक जया किशोरी की कथा रद करने के मामले में आयोग में पहुंची शिकायत

0

इंदौर

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने अब तक प्रदेश में अपने प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है लेकिन उनके संभावित प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव आयोग के समक्ष शिकायतें पहुंचना शुरू हो गई है। रोचक बात यह कि आयोग ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच भी शुरू कर दी।

ताजा मामला इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक का है। यह माना जा रहा है कि कांग्रेस इस बार भी निवृत्तमान विधायक संजय शुक्ला पर ही भरोसा जताएगी और उन्हीं को इस विधानसभा से पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया जाएगा, हालांकि अब तक इसकी कोई अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। आयोग के समक्ष पहुंची शुक्ला की शिकायत में उन पर मतदाताओं की धार्मिक भावनाओं का उपयोग कर मतदान को प्रभावित करने का आरोप लगाया गया है।

शिकायत में कहा है कि प्रसिद्ध कथावाचक जया किशोरी के धार्मिक कार्यक्रम को निरस्त कर इसका अनर्गल आरोप भाजपा संगठन पर लगाकर शुक्ला ने क्षेत्र की जनता से माफी मांगते हुए 10 अक्टूबर 2023 को समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशित और प्रसारित करवाया। यह प्रथम दृष्टत: सीधे-सीधे आचार संहिता का उल्लंघन है। विज्ञापन में इस्तेमाल की गई भाषा से स्पष्ट है कि शुक्ला द्वारा मतदाताओं की धार्मिक भावनाओं से खेलने का प्रयास किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *