September 28, 2024

आशा पारेख ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के मेकर्स को लताड़ते हुए उनपर की तीखी टिप्पणी

0

मुंबई

मशहूर वेटरन एक्ट्रेस आशा पारेख ने 'द कश्मीर फाइल्स' के मेकर्स को बुरी तरह लताड़ा है। आशा पारेख ने पूछा है कि उन्होंने फिल्म से जो मुनाफा कमाया, उसमें से कश्मीरी पंडितों को कितने रुपये दिए? आशा पारेख ने यह भी कहा कि चूंकि उन्होंने 'द कश्मीर फाइल्स' देखी नहीं है, इसलिए फिल्म पर कुछ कमेंट नहीं कर सकतीं। पर एक्ट्रेस ने यह तीखी टिप्पणी जरूर की कि फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने जो भी पैसे कमाए, उसमें से कुछ भी कश्मीरी पंडितों को नहीं दिया।

द कश्मीर फाइल्स साल 2022 में रिलीज हुई थी, जिसमें कश्मीरी पंडितों के साथ हुई बर्बरता और पलायन की कहानी दिखाई गई थी। 'द कश्मीर फाइल्स' पर खूब विवाद हुआ था, और इसके बावजूद इसने दुनियाभर में 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। कुछ लोगों ने 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपेगैंडा फिल्म बताया था तो किसी ने इसकी तारीफ की थी।

'द कश्मीर फाइल्स' के मेकर्स पर भड़कीं आशा पारेख
Asha Parekh से जब 'न्यूज18' को दिए इंटरव्यू में 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरल स्टोरी' जैसी फिल्मों पर हुए विवाद पर पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उन्होंने यह फिल्म नहीं देखी है, और इसलिए कॉन्ट्रोवर्सी पर बात नहीं कर सकतीं। आशा पारेख से जब पूछा गया कि क्या इस तरह की फिल्में देखी और बनाई जानी चाहिए, तो वह बोलीं कि अगर लोगों को ऐसी फिल्में पसंद हैं, तो देखनी चाहिए।

'400 करोड़ कमाए तो कश्मीरी पंडितों को कितने दिए?'
आशा पारेख से जब पूछा गया कि 'द कश्मीर फाइल्स' को लोगों ने देखा और यह हिट भी हुई, तो वह बोलीं, 'मैं यहां कुछ विवादित बोलना चाहूंगी। इस फिल्म के प्रोड्यूसर ने 400 करोड़ रुपये कमाए। तो उस पैसे में से उन्होंने कितने उन कश्मीरी हिंदुओं पर खर्च किए, जो जम्मू में रहते हैं। जो जम्मू में रहते हैं, उनके पास पानी और बिजली नहीं है। तो उन्होंने उन्हें कितने पैसे दिए?'

आशा पारेख बोलीं- 50 करोड़ तो दे सकते थे ना?
आशा पारेख ने आगे कहा, 'हर किसी का शेयर देने के बाद प्रोड्यूसर्स को भी मुनाफे का हिस्सा मिला होगा। मान लो कि उन्होंने फिल्म की 400 करोड़ की कमाई में से 200 करोड़ का मुनाफा कमाया। तो उसमें से वह कश्मीरी हिंदुओं को 50 करोड़ रुपये तो दे सकते थे ना?'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *