September 28, 2024

इजरायली नागरिक ने सुनाया हमले का विनाशकारी मंजर- ‘रॉकेट आकर हमारे घर पर गिरा और सब कुछ नष्ट हो गया’

0

इजराइल
जैसे-जैसे इजराइल-हमास संघर्ष तेज होता जा रहा है, यह इजराइली नागरिकों के जीवन पर कहर बरपा रही है, जिनमें से कई लोगों ने हमास के बर्बर रॉकेट हमले में अपने घर खो दिए हैं। दक्षिण इजराइल में याहुदा हलेवी के निवासी उन लोगों में से हैं जिनके घरों, बुनियादी ढांचे और नागरिकों के जीवन का भारी नुकसान हुआ है। दृश्य दक्षिण इजराइलसे सामने आए हैं,  याहुदा हलेवी ने आवासीय घरों और इमारतों के विनाश और क्षति के विनाशकारी दृश्य दिखाए। इजरायली नागरिक दिमा का घर इजराइल पर हमास के हमले में नष्ट हो गया था, उसने अपना दर्द साझा किया है।

एक रॉकेट आकर मेरे घर पर गिरा और…
एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में दीमा बताया कि, 'जब हम रात में सो रहे थे, एक रॉकेट आकर मेरे घर पर गिरा और यह पूरी तरह से नष्ट हो गया और हमें गंभीर चोटें आईं।' उन्होंने बताया कि इस हमले में उनका बेटा भी घायल हो गया और उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।' वहीं, एशकेलॉन के एक इजरायली नागरिक याकोव ने अपना दर्द साझा करते हुए कहा कि, ''हम यहां आए क्योंकि एक रॉकेट हमारी इमारत पर गिर गया। हमारे पास कोई आश्रय नहीं है, हम स्थानीय प्रशासन की बदौलत बच गए और उन्होंने सुझाव दिया कि हमें आना चाहिए यहां इस होटल में और यह एक अच्छी जगह है। मेरा 11 साल का बेटा, 2 साल की बेटी, मेरी पत्नी और मैं यहां रह रहे हैं।"

इस आतंकवाद को जल्द से जल्द खत्म करें
अश्कलोन के एक अन्य निवासी गैलाया ने भी इसी तरह का तरह अपना दुख व्यक्त करते हुए कहा कि, "मेरे बच्चे और परिवार यहां (होटल) हैं क्योंकि रॉकेट हमारे पड़ोसी के घर की छत पर गिरे थे, हमारी खिड़कियां टूट गईं… एक सप्ताह से, हम यहां रह रहे हैं, अब हमें नहीं पता कि यह जगह सुरक्षित है या नहीं… हम एक नई जगह चाहते हैं… मैं अपने प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि… इस आतंकवाद को जल्द से जल्द खत्म करें।'

गाजा में लगभग 1,000 लोग मारे गए
इजराइल रक्षा बलों ने बुधवार को कहा कि शनिवार को हमास का हमला शुरू होने के बाद से 1,200 इज़राइली मारे गए और 2,700 से अधिक घायल हो गए। आईडीएफ ने इस बात पर जोर दिया कि इजरायली सैनिक गाजा में मिशन को अंजाम देने के लिए तैयार हैं। सीएनएन ने गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि हमास के 'आश्चर्यजनक हमले' के बाद इजराइल द्वारा कड़ी जवाबी कार्रवाई शुरू करने के बाद गाजा में लगभग 1,000 लोग मारे गए और 5,000 अन्य घायल हो गए।

इस्लामिक विश्वविद्यालय पर हमला किया- इजराइली वायु सेना
आज इजराइली वायु सेना ने गाजा शहर में इस्लामिक विश्वविद्यालय पर हमला किया, जो उनके अनुसार हमास इंजीनियरों के लिए एक प्रमुख प्रशिक्षण केंद्र के रूप में कार्य कर रहा था। इजरायली वायु सेना ने एक बयान में कहा, "लड़ाकू विमानों ने हाल ही में इस्लामिक विश्वविद्यालय पर हमला किया, जो गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठन हमास के लिए राजनीतिक और सैन्य शक्ति का एक महत्वपूर्ण केंद्र और हथियारों के विकास और उत्पादन के लिए एक प्रशिक्षण संस्थान के रूप में कार्य करता है।" वायु सेना इस समय भी गाजा पट्टी में व्यापक हमले जारी रखे हुए है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *