September 28, 2024

हमास एक ‘नरसंहारक इस्लामवादी जेहादी आतंकवादी’ संगठन, चाहता है केवल यहूदी राज्य का विनाश

0

न्यूयार्क
संयुक्त राष्ट्र में इसराईल के स्थायी प्रतिनिधि गिलाद एर्दान ने कहा कि हमास एक 'नरसंहारक इस्लामवादी जेहादी आतंकवादी' संगठन है। यह आई. एस. आई. एस. व अल कायदा से अलग नहीं है। वह बातचीत नहीं चाहता है, केवल यहूदी राज्य का विनाश चाहता है।

हमास के 'नरसंहार चार्टर' का उल्लेख करके उन्होंने कहा कि यह उनके चार्टर का सीधा उदाहरण है किमुसलमान यहूदियों से लड़ते रहेंगे और जब तक उन्हें मार नहीं डालेंगे, तब तक न्याय का दिन नहीं आएगा। हमास का चार्टर यह भी कहता है कि जब भी किसी मुस्लिम का सामना एक यहूदी से होता हो तो उसे अवश्य ही मार देना चाहिए। उन्होंने इसराईल पर हमास के हमले की निंदा की और कहा कि यह इसराईल का '9/11' है और संकल्प जताया कि उनका देश बंधक बनाए गए लोगों को घर वापस लाने के लिए सब कुछ करेगा।

हमास-इसराईल युद्ध में 12 थाई नागरिक मारे गए
7 अक्तूबर को गाजा पट्टी में हमास – इसराईल संघर्ष शुरू होने के बाद से कम से कम 12 थाई नागरिक मारे गए और 11 अन्य का अपहरण कर लिया गया। हमले में श्रीलंका का एक युवक लापता हो गया है, जबकि गोली लगने से घायल एक अन्य का इलाज चल रहा है। बैंकाक में विदेश मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि 8 थाई नागरिक घायल भी हुए हैं। सभी पीड़ितों के नाम तब तक गुप्त रखे गए जब तक उनके परिवारों को सूचित नहीं कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *