September 28, 2024

चुनाव आयोग ने बिलासपुर, रायगढ़ कलेक्टर सहित तीन एस पी हटाए

0

 फौरन प्रभार से मुक्त होने का दिया आदेश

रायपुर
आचार संहिता के लागू होने के दो दिन बाद ही निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के दो कलेक्टर को फ़ौरन हटाए जाने का निर्देश दिया है। आज शाम प्रदेश के दो आई ए एस और तीन एस पी को हटाने का आदेश जारी किया है। दो कलेक्टर और तीन पुलिस अधीक्षकों के समय पूर्व से पदस्थ रहने और शिकायत के बाद आयोग ने यह कदम उठाया है।
जानकारी के मुताबिक हटाए जाने वाले कलेक्टरों में बिलासपुर कलेक्टर संजीव झा, रायगढ़ कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा शामिल हैं। वहीं पुलिस अधीक्षकों में दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा , कोरबा एसपी उदय किरण और राजनांदगांव के एसपी अभिषेक मीणा शामिल हैं।
साथ ही बिलासपुर के एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी और दुर्ग के एडिशनल एसपी संजय ध्रुव को भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। आयोग ने अपने आदेश में हटाने का कारण चुनाव कार्यों मे दिलचस्पी न लेना लिखा है। हटाए गए सभी अधिकारियों को तुरंत अपने कनिष्ठ अधिकारी को सौंपने कहा है।आयोग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से कल शाम तक तीन नामों को पेनल मंगाया है। उसमें से किसी एक नाम पर टिक लगाकर कलेक्टर, एसपी की नियुक्ति होगी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा कंगाले से ने इस खबर की पुष्टि की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *