September 29, 2024

कोर्ट ने दी थी संजय सिंह को चुप रहने की नसीहत, कैमरा देख फिर मोदी पर भड़क उठे

0

 नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोर्ट में पेश किया। तीन दिन की कस्टडी पूरी होने के बाद जब राउज ऐवेन्यू कोर्ट लाया गया तो सांसद एक बार फिर पीएम मोदी पर अपना गुस्सा जाहिर करते नजर आए। मीडिया के कैमरों के सामने उन्होंने पीएम मोदी पर टिप्पणियां की। हालांकि, पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने उन्हें पेशी के दौरान मीडिया से बातचीत ना करने की सलाह दी थी।

खुद की जान को खतरा बता चुके संजय सिंह को कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया गया। लॉबी में मीडियाकर्मियों के सामने संजय सिंह ने पीएम मोदी और कारोबारी गौतम अडानी को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, 'मोदी जी इंडिया के नहीं अडानी के प्रधानमंत्री हैं। अडानी के घोटालों की जांच कब होगी?' इतना कहते हुए वह अदालत में चले गए। कोर्ट ने उन्हें 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
 
तीन दिन पहले भी जब उन्हें इसी अदालत में पेश किया गया था तो संजय सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था। सुनवाई के दौरान जब इस विषय को उठाया गया तो कोर्ट ने 'आप' नेता से कहा कि पेशी के दौरान मीडिया से बात करने से सुरक्षा संबंधी समस्या पैदा होती है। संजय सिंह के साथ ही मीडिया को भी उनसे सवाल ना पूछने को कहा गया था।

संजय सिंह को पिछले सप्ताह दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने उन्हें पहले पांच और फिर तीन दिन की ईडी कस्टडी में भेजा था। ईडी का दावा है कि शराब घोटाले में उनकी भी भूमिका थी और उन्हें रिश्वत दी गई थी। आम आदमी पार्टी ने उन्हें बेकसूर बताते हुए दलील दी है कि वह मोदी सरकार के खिलाफ मुखकर होकर बोलते थे, इसलिए गिरफ्तार किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *