September 27, 2024

उद्धव ठाणे से राज्यव्यापी ‘महाप्रबोधन यात्रा’ की शुरुआत करेंगे

0

ठाणे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे से राज्यव्यापी 'महाप्रबोधन यात्रा' की शुरुआत करेंगे। ठाणे सीएम शिंदे का गृह क्षेत्र भी है। अब खबर है कि उद्धव ठाकरे यहां तेंभी नाका में पहली जनसभा को संबोधित करेंगे। उद्धव ठाकरे पहले ही युवाओं और पुराने साथियों की सक्रिय भागीदारी के साथ पार्टी संगठन को फिर से पुनर्जीवित करने की योजना की घोषणा कर चुके हैं। तेंभी नाका का महाराष्ट्र की राजनाति में काफी अहम स्थान है। यह वही जगह है जहां से एकनाथ शिंदे के राजनीतिक गुरू आनंद दिघे ने शिवसेना के विकास के लिए काम किया था। अब शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे पार्टी को फिर से खड़ा करने के लिए तेंभी नाका में पहली रैली को संबोधित करेंगे।

उद्धव ठाकरे की यात्रा गणपति उत्सव के बाद शुरू होने की संभावना है। पिछले एक महीने से शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे शिवसंवाद यात्रा के जरिए राज्य भर के बागी निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। आदित्य ठाकरे उन निर्वाचन क्षेत्रों में जा रहे हैं जहां के विधायक शिंदे गुट में शामिल हैं। आदित्य ठाकरे अपनी सभा के दौरान भीड़ से कहते हैं कि 'देशद्रोहियों' की न केवल शिवसेना बल्कि ठाकरे परिवार को भी खत्म करने की योजना है।

अब खुद उद्धव ठाकरे ने शिंदे को घेरने की योजना बनाई है। आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे को शिवसेना सांसद राजन विचारे के साथ ठाणे में सभा आयोजित करने की जिम्मेदारी दी गई है। प्रस्तावित महाप्रबोधन यात्रा का समापन कोल्हापुर के बिंदु चौक पर होगा। शिवसेना द्वारा इस यात्रा की घोषणा ऐसे समय में की गई है जब भाजपा ने नए सत्तारूढ़ शिंदे खेमे के साथ मिलकर राज्य की 45 लोकसभा सीटों और राज्य विधानसभा में 200 सीटों पर जीत हासिल करने की बात कही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *