September 29, 2024

ऑनलाइन नामांकन भर सकेंगे प्रत्याशी, नहीं होगी कलेक्ट्रेट जाने की जरूरत

0

भोपाल

मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में इस बार उम्मीदवारों को गाजे बाजे लाव लश्कर के साथ जाकर नामांकन पत्र जमा करना जरूरी नहीं होगा बल्कि उम्मीदवार सुविधा पोर्टल के जरिए ऑनलाइन नामांकन भी जमा कर सकेंगे और जमानत राशि का भुगतान भी कर सकेंगे।

भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार विधानसभा चावन के लिए उम्मीदवार को नामांकन पत्र जमा करने ऑनलाइन डेटा प्रविष्टि की वैकल्पिक सुविधा प्रदान की है उम्मीदवारों को यह सुविधा निर्वाचन आयोग के सुविधा पोर्टल के जरिए मिलेगी। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए उम्मीदवार को सुविधा पोर्टल पर पंजीयन करना होगा। इसमें उन्हें अपना मोबाइल नंबर और उसे पर आए ओटीपी के साथ लॉगिन करना होगा। यह सुविधा अंग्रेजी और हिंदी भाषा में उपलब्ध रहेगी। उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र और शपथ पत्र में व्यक्तिगत विवरण की जानकारी इसके जरिए भर सकेंगे। उम्मीदवारों को जमानत राशि के ऑनलाइन भुगतान की सुविधा भी सुविधा पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई है। सुविधा पोर्टल के जरिए आने वाले आवेदनों का भी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी समय सीमा के अंदर समाधान करेंगे।
 वैकल्पिक सुविधा दी गई है

भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार उम्मीदवारों को ऑनलाइन नामांकन भरने और जमानत राशि जमा करने सुविधा पोर्टल की वैकल्पिक सुविधा उपलब्ध कराई हैं। उम्मीदवार इसका उपयोग कर सकते हैं।
राजेश कौल ,अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *