September 29, 2024

भारत-पाकिस्तान मैच में लगे ‘जय श्रीराम’ के नारे पर भड़के स्टालिन

0

अहमदाबाद.

भारत-पाकिस्तान मैच में रोहित शर्मा की टीम ने बाबर आजम की टीम को सात विकेट से हरा दिया। इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे। मुकाबले के दौरान स्टेडियम में जय श्रीराम के नारे भी लगे, जिसको लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन भड़क गए हैं। उन्होंने इस नारेबाजी पर कड़ा ऐतराज जताया है। उदयनिधि ने एक्स पर पोस्ट कर नाराजगी जाहिर की है और फैंस पर निशाना साधा है।

उदयनिधि ने ट्वीट कर कहा- भारत अपनी खेल भावना और आतिथ्य सत्कार के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ किया गया व्यवहार अस्वीकार्य है और सबसे निचले स्तर का है। खेल को देशों के बीच एकजुट करने वाली शक्ति बनना चाहिए। साथ ही सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देना चाहिए। इसे नफरत फैलाने के हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना निंदनीय है। दरअसल, मैच के दौरान स्टेडियम में जय श्रीराम के खूब नारे लगे थे। मोहम्मद रिजवान समेत कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को आलोचना झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा मुकाबले के दौरान इस्राइल-हमास के बीच जंग से जुड़े पोस्टर्स भी सामने आए थे। इस पर इस्राइल का जवाब भी आया था।

पाकिस्तान को अहमदाबाद में भारत के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते पाकिस्तानी टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर सिमट गई। कप्तान बाबर आजम ने 50 और मोहम्मद रिजवान ने 49 रन की पारी खेली। जवाब में भारत ने 30.3 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया ने पाकिस्तान को वनडे विश्व कप में लगातार आठवीं बार शिकस्त दी। अब भारत का सामना 19 अक्तूबर को बांग्लादेश से पुणे में होगा। वहीं, पाकिस्तानी टीम 20 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया से चिन्नास्वामी में भिड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *