September 26, 2024

राहाउली में संयुक्त कार्रवाई में नकली दूध बनाने वाली डेयरी पर छापा, भारी मात्रा में सामान जब्त

0

भिंड
  भिंड (Bhind) जिले में सफेद जहर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को एसटीएफ ग्वालियर की टीम ने अंजाम दिया है, रहाउली गांव में संचालित राधे डेयरी पर ग्वालियर से आई एसटीएफ टीम और भिंड के खाद्य सुरक्षा विभाग ने संयुक्त कार्रवाई कर मौके से भारी मात्रा में मिलावटी दूध समेत बहुतायत में नकली दूध तैयार करने की सामग्री और कैमिकल्स बरामद की हैं।

 

जानकारी के मुताबिक भिंड जिले के मिहौना थाना क्षेत्र के राहाउली गाँव में खाद्य विभाग ने ग्वालियर से आई एसटीएफ के साथ राधे डेयरी पर छापामार कार्रवाई की है, टीम में शामिल और कार्रवाई करने आए एसटीएफ ग्वालियर डीएसपी रोबिन जैन ने बताया कि ग्वालियर एसटीएफ को लगातार सूचना मिली थी कि राहाउली में संचालित राधे डेयरी पर लम्बे अरसे से नकली और मिलावटी दूध तैयार कर खपाया जा रहा है। इस सूचना के आधार पर ग्वालियर से आई एसटीएफ की टीम के साथ ज़िला खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के अधिकारी मौके पर पहुँचे और छापामार कार्रवाई की, साथ ही राधे डेयरी के संचालक राजू चौहान की मौजूदगी में तलाशी लेने पर भारी मात्रा में नक़ली दूध बनाने की सामग्री, कैमिकल्स और तैयार मिलावटी दूध पाया गया।

बता दें कि कार्रवाई करने गई टीम ने मौके से 5300 लीटर मिलावटी दूध, 50 किलो आरएम कैमिकल, 19 टीन सोयाबीन रिफाइंड ऑइल, 7 किलो कास्टिक सोडा, 15 पाउच शैम्पू, दूध बनाने का घोल, मालडोज पाउडर, न्यूट्रिलाइट रिफाइंड, ऑयल की 19 खाली टीन, दो गैस चूल्हे, गैस सिलिंडर सहित भारी मात्रा में मिला सामान जप्त कर लिया है। साथ ही टीम ने मौके से जाँच के लिए दूध के सैम्पल लेकर भोपाल लैब भिजवाए और पंचनामा बनाकर रिपोर्ट बनाने की कार्रवाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed