September 28, 2024

गृहमंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ दौरे पर

0

छत्तीसगढ़.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में चुनावी सभा करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शाह आज 12 बजे के आसपास रायपुर पहुंचेंगे और फिर राजनांदगांव के लिए रवाना हो जाएंगे। आचार संहिता लागू होने के बाज शाह का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा है। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पहले से ही राजनांदगांव में हैं। रमन सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद वे चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं। पत्रकारों के द्वारा पूछे गए सवाल कि गिरीश देवांगन को राजनांदगांव विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है इस पर उन्होंने कहा कि मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस का ही होता है। हम मजबूती से लड़ेंगे। इस बार भारतीय जनता पार्टी सरकार बना रही है।

रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस राजनांदगांव सीट से किसी को भी प्रत्याशी बनाए इससे फर्क नहीं पड़ता। जीत बीजेपी की होगी और भाजपा कार्यकर्ता मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव में राजनांदगांव की जनता का फैसला अंतिम होगा और भाजपा की जीत होगी।  कल रमन सिंह ने कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ की जनता ने आशीर्वाद दिया, राष्ट्रीय नेताओं का फोन आया, अमित शाह जी ने फोन कर बधाई दी। शीतला माता के दरबार में आया हूं निश्चित तौर पर उनका आशीर्वाद मिलेगा। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसमें प्रथम चरण में 7 नवंबर को राजनांदगांव जिले में विधानसभा का चुनाव होगा। जिसको देखते हुए अब आला नेताओं का दौरा राजनांदगांव में शुरू हो गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज 16 अक्तूबर को राजनांदगांव पहुंचेंगे। जहां शहर के स्थानीय स्टेट स्कूल मैदान में सभा आयोजित की जाएगी।

सभा के बाद राजनांदगांव कलेक्ट्रेट तक नामांकन रैली निकाली जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और भाजपा के अन्य प्रत्याशी आज नामांकन दाखिल करेंगे। जिसको देखते हुए तैयारी पूरी कर ली गई है। गृहमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। भाजपा के आला नेताओं की मौजूदगी में पूर्व मुख्यमंत्री और अन्य भाजपा प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और भाजपा के पदाधिकारी सदस्य मौजूद रहेंगे।
बीजेपी और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा जिले में कर दी है। आज भाजपा द्वारा नामांकन भरा जाएगा। जिसमें देश की गृहमंत्री अमित शाह और बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। राजनांदगांव से प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और अन्य भाजपा प्रत्याशी नामांकन भरेंगे। आम सभा के बाद नामांकन रैली निकाली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *