September 28, 2024

इनमें से किसी एक चीज का करें मंगलवार को दान, संकटमोचन दूर करेंगे सारे संकट

0

 दान करना सबसे बड़ा धर्म कहलाता है. इसलिए हिंदू शास्त्रों में दान के महत्व के बारे में बताया गया है. मंगलवार के दिन कुछ चीजों का दान करने से बजरंगबली आपकी सभी समस्याओं को दूर करते हैं.

शास्त्रों में दान को बहुत ही पुण्यकर्म माना गया है, जिसका फल केवल इस जन्म में नहीं बल्कि मरने के बाद भी मिलता है. वहीं गुप्त दान को तो महादान कहा गया है. लेकिन मंगलवार के दिन कुछ विशेष चीजों का दान करने से आपकी समस्याएं दूर हो सकती है.

मंगलवार को इन विशेष चीजों का दान करने कुंडली में मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव कम होता है और हनुमान जी की भी कृपा प्राप्त होती है. आइये जानते हैं, संकटों से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार को किन चीजों का दान करना चाहिए.

मसूर दाल: मंगलवार को लाल मसूर की दाल का दान करना चाहिए. इससे कुंडली में मांगलिक दोष का प्रभाव कम होता है. यदि आपकी कुंडली में भी मंगल दोष है तो मंगलवार के दिन मसूर दाल का दान करें और मंगल देव की पूजा करें. इससे विवाह और वैवाहिक जीवन की बाधाएं व समस्याएं दूर होती है.

नारियल: मंगलवार के दिन नारियल का दान करना भी शुभ माना गया है. नारियल का दान करने से रोग बीमारियों से छुटकारा मिलता है. अगर आपको स्वास्थ्य समस्याएं रहती हैं तो मंगलवार के दिन नारियल का दान जरूर करें.

गुड़: जीवन में परेशानियों का अंबार लग गया है और एक के बाद एक समस्याएं बनी रहती है तो इससे छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन गुड़ का दान कर दें. पहले मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें. इसके बाद गुड़ का दान करें.

बेसन लड्डू: आय में वृद्धि और पदोन्नति के लिए मंगलवार के दिन बेसन के लड्डुओं का दान करें. हनुमान जी को भी बेसन के लड्डू बहुत पसंद है. ऐसे में मंगलवार के दिन भगवान की पूजा में उन्हें बेसन के लड्डुओं का भोग लगाएं और दान भी करें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *