September 28, 2024

38 लाख नकदी और हथियार बरामद

0

धौलपुर.

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के लागू होते ही धौलपुर प्रशासन एवं पुलिस पूरी सख्ती से जुटी हुई है। जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश मीणा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एडीएफ देवेन्द्र प्रताप सिंह के सुपरवीजन में धौलपुर पुलिस विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध गतिविधियों को रोकने, बदमाशों एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष मिशन मोड पर कार्य कर रही है।

जिले में प्रतिदिन अलग-अलग स्थानों पर सघन नाकाबंदी कर जांच की जा रही है। पुलिस तलाशी अभियान छेड़े हुए है। जिले की सीमा में पहुंचने वाली गाड़ियों और बसों आदि की लगातार तलाशी की कवायद तेजी से चल रही है। इस दौरान संदिग्ध संपत्ति को जब्त भी किया जा रहा है। चुनाव आचार सहिंता लागू होने के बाद अवैध हथियारों की धरपकड़ में 25 प्रकरण दर्ज कर 16 अवैध देशी कट्टे/बंदूक और सात धारदार चाकू के साथ 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया है कि जिले में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न कराने के लिए बदमाश एवं असामाजिक तत्व पूरी तरह से पुलिस के रडार पर हैं। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद जिले के अलग-अलग थानों की टीमों द्वारा अभी तक 25 प्रकरण दर्ज कर एक बंदूक 315 बोर, 15 अवैध देशी कट्टा 315 बोर, सात धारदार चाकू सहित 20 कारतूस जब्त करते हुए 25 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है।

चार अलग-अलग कार्रवाई
उन्होंने ने बताया नाकाबंदी के दौरान वाहनों की सघन चेकिंग अभियान में चार अलग-अलग कार्रवाई में करीब 38 लाख की नकदी जब्त की गई है। निष्पक्ष मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने के लिए अवैध नकदी की आमद रफत के सम्बन्ध में नाकाबंदी के दौरान विशेष नजर रखी जा रही है। इसी के परिणाम स्वरूप चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद जिले में अब तक थाना निहालगंज पुलिस ने सघन चेकिंग के दौरान 28 लाख की राशि संदिग्ध पाये जाने पर, सागरपाडा पुलिस चौकी द्वारा नाकाबंदी के दौरान मध्य प्रदेश की तरफ से आ रही एक कार से संदिग्ध 2.50 लाख रुपये की राशि, हाऊसिंग बोर्ड पुलिस चौकी द्वारा नाकाबंदी के दौरान बाड़ी की तरफ से आ रही एक कार से संदिग्ध 3 लाख की राशि व मनियां पुलिस द्वारा बरैठा पर नाकाबंदी के दौरान एक गाड़ी में 4.50 लाख की राशि संदिग्ध पाये जाने पर जब्त की गई है।

कुल 38 लाख रुपये की राशि जब्त
आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक कुल 38 लाख रुपये की राशि संदिग्ध पाये जाने पर जिले भर में जब्त की गई है। एसपी ने बताया अवैध शराब की धरपकड़ अभियान में 26 प्रकरण दर्ज कर 1285 अवैध देशी शराब के पव्वे एवं 24 लीटर हथकड़ी शराब जब्त कर 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि धौलपुर पुलिस निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव करवाने के प्रतिबद्ध है। इसके लिए जिले में पूर्ण चौकसी रखी जा रही है| अवैध गतिविधियां, असामाजिक तत्व एवं अपराधी पुलिस की रडार पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *