September 27, 2024

इजरायल-हमास युद्ध का आप भी हिस्सा बनें; मुस्लिम अधिकारी

0

कोटा.

भारत सरकार ने एक तरफ जहां हमास के आतंकी हमलों की निंदा करते हुए इजरायल के समर्थन की बात की है तो राजस्थान के कोटा में एक महिला अधिकारी के वॉट्सऐप स्टेटस से हड़कंप मच गया। अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी (DMWO) नहिदा खान ने इजरायल के बहिष्कार और फिलिस्तीन के समर्थन में एक दो नहीं पूरे 10 स्टेटस लगा डाले। जिला प्रशासन को इसकी शिकायत मिलने के बाद अधिकारी से जवाब तलब किया गया है। अब महिला अधिकारी ने  दोष अपने 8 साल के बच्चे पर मढ़ दिया है। 

पोस्ट सामने आने के बाद दी सफाई
अल्पसंख्यक अधिकारी नाहिदा खान ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि ये पोस्ट उन्होंने नहीं लगाए, बल्कि उनके 8 साल के बेटे ने लगा दिए और जानकारी मिलने के बाद सभी पोस्ट हटा दिए गए हैं। स्टेटस में गाजा सिटी के समर्थन में प्रोटेस्ट, फॉलो, डोनेट, प्रार्थना और सपोर्ट करने की अपील जैसी बातें लिखी थीं। कई नामी प्रॉडक्ट्स को इजरायल का बताते हुए सभी मुसलमानों से उनके बहिष्कार की अपील की गई थी। एक पोस्ट में लिखा गया, 'इजरायल की चीजों का बायकॉट करके आप भी जंग का हिस्सा बन सकते हैं।'

पीएमओ तक से की गई शिकायत
सामाजिक कार्यकर्ता सुजीत स्वामी ने स्टेटस पोस्ट का विरोध करते हुए अल्पसंख्यक अधिकारी नाहिदा खान के खिलाफ कोटा पुलिस, गृह मंत्रालय, पीएमओ व जिला मजिस्ट्रेट को ट्वीट कर शिकायत की। उन्होंने आचार संहिता में भी भारत सरकार के स्टैंड के खिलाफ जाकर गाजा सिटी के सपोर्ट व इजराइल के खिलाफ व्हाट्स स्टेटस लगाकर आमजन को गुमराह और  प्रभावित करने का आरोप लगाया। मामले की जानकारी जिला प्रशासन के पास पहुंचने के बाद प्रशासन ने अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को नोटिस देकर जवाब मांगने की बात कही है।

भारत सरकार ने बताया है आंतकी हमला
आपको बता दें कि इजरायल पर हुए हमले को भारत सरकार ने आंतकी हमला बताया है और संकट की घड़ी में साथ खडे़ होने की बात कही है। हमले के बाद इजरायल ने हमास पर पलटवार करते हुए गाजा पर भीषण हमला किया है। इजरायल के खिलाफ और फिलिस्तीन के समर्थन में दुनिया के कई मुस्लिम देश लामबंद हैं तो अमेरिका, भारत और ब्रिटेन जैसे देश इजरायल का समर्थन कर रहे हैं। हालांकि, भारत में कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने फिलिस्तीन का समर्थन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *