September 27, 2024

अमित शाह छत्तीसगढ़ के आदिवासी क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करेंगे

0

रायपुर
 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रचार को गति देने के लिए आदिवासी बहुल बस्तर क्षेत्र के जगदलपुर और कोंडागांव में सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करेंगे।

इस क्षेत्र में राज्य की 20 विधानसभा सीटें आती हैं जिन पर सात नवंबर को मतदान होगा। वहीं अन्य बची 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है। छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीट हैं।

कांग्रेस ने वर्ष 2018 में आदिवासी क्षेत्र में जीत दर्ज की थी और उसने बस्तर की सभी 12 सीटों पर बहुमत हासिल किया था। इसके साथ ही कांग्रेस राज्य की सत्ता में 15 वर्ष बाद वापस आई थी।नक्सल प्रभावित क्षेत्र में अपनी किस्मत बदलने के लिए भाजपा कड़ी मेहनत में जुटी हुई है।

इस क्षेत्र में राज्य की 20 विधानसभा सीटें आती हैं। जिन पर सात नवंबर को मतदान होगा। वहीं अन्य बची 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है। छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीट हैं।

कांग्रेस ने दर्ज की थी 2018 में जीत
कांग्रेस ने वर्ष 2018 में आदिवासी क्षेत्र में जीत दर्ज की थी और उसने बस्तर की सभी 12 सीटों पर बहुमत हासिल किया था। इसके साथ ही कांग्रेस राज्य की सत्ता में 15 वर्ष बाद वापस आई थी। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में अपनी किस्मत बदलने के लिए भाजपा कड़ी मेहनत में जुटी हुई है। ऐसा कहा जाता है कि छत्तीसगढ़ में उसी पार्टी को सत्ता मिलती है जिसने बस्तर इलाके में बढ़त बना ली। बस्तर राज्य का आदिवासी बाहुल्य इलाका है। दोनों ही पार्टियों का फोकस इस बार आदिवासी वोटर्स को साधने का है।

पीएम की सभा को लेकर बन रही है रणनीति
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए इस बार बीजेपी ने चेहरा घोषित नहीं किया है। ऐसे बीजेपी का फोकस है कि विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी की लोकप्रियता को भुनाना चाहती है। इस बार बीजेपी की रणनीति पीएम मोदी की रैलियों को लेकर खास तरह से बन रही है। बीजेपी की प्लानिंग है कि पीएम मोदी की 5 से 6 रैलियां कराई जाएं जिसके माध्यम से सभी 90 विधानसभा सीटों पर फोकस किया जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *