September 27, 2024

हिल स्टेशन पोनमुडी एशियाई माउंटेन बाइक कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए तैयार

0

तिरुवनंतपुरम
 केरल की राजधानी शहर से 80 किलोमीटर दूर सुंदर हिल स्टेशन, पोनमुडी 26 से 29 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली 28वीं सीनियर और 14वीं जूनियर एशियन माउंटेन बाइक चैंपियनशिप के रोमांचक प्रदर्शन की मेजबानी करेगा।

यह एशिया में माउंटेन बाइकिंग के प्रति उत्साही लोगों के सबसे बड़े कार्यक्रमों में से एक है और पूरे एशिया से कुल 20 टीमें इस बहुप्रतीक्षित चैंपियनशिप में गौरव हासिल करने का लक्ष्य रखेंगी, इसके अलावा 250 एथलीट और टीम अधिकारी और प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।

संयोग से, एलीट वर्ग में शीर्ष राइडर को ओलंपिक पेरिस 2024 के लिए सीधे योग्यता मिलेगी।

ओलंपिक पेरिस 2024 के लिए सीधी योग्यता के कारण, विश्व चैंपियन सहित एशिया के शीर्ष राइडर शीर्ष सम्मान के लिए लक्ष्य रखेंगे।

केरल के खेल मंत्री वी. अब्दुरहिमान ने कहा कि यह आयोजन केरल के अंतरराष्ट्रीय खेल मानचित्र पर विशेष भूमिका निभाएगा।

अब्दुरहिमान ने कहा, "हम प्रतिभागियों को सर्वोत्तम आतिथ्य और तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिससे यह चैंपियनशिप सर्वश्रेष्ठ आयोजित एशियाई एमटीबी चैंपियनशिप में से एक बन जाएगी।"

एशियाई साइक्लिंग परिसंघ के महासचिव ओंकार सिंह ने कहा कि यह आयोजन एक ओलंपिक क्वालीफायर है और इसमें प्रतिभागियों की रिकॉर्ड संख्या है और पूरे महाद्वीप से 20 टीमें शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएफआई) के महासचिव मनिंदर पाल सिंह ने भारत में एक उभरती पर्यटक और खेल शक्ति के रूप में अपनी क्षमता दिखाने के लिए केरल राज्य में अपना विश्वास जताया है।

सिंह ने कहा, "सीएफआई पूरे एशिया से एमटीबी राइडर्स को सर्वोत्तम आतिथ्य और तकनीकी प्रतिबद्धता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और आश्वासन दिया है कि यह भारत में पहली एशियाई एमटीबी चैंपियनशिप है, जिसे सबसे अच्छी तरह से आयोजित एशियाई एमटीबी चैंपियनशिप में से एक के रूप में याद किया जाएगा।"

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *