September 27, 2024

कांग्रेस आज जारी कर सकती है दूसरी सूची, 60 नामों पर बनी सहमति

0

भोपाल

 मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने अपनी पहली सूची 144 नामों के साथ जारी कर दी है। अब इंतजार है तो बस दूसरी सूची का! बुधवार को देर रात तक दिल्ली में शेष नामों पर मंथन जारी रहा। सूत्रों के अनुसार 60 नामों पर मुहर लग चुकी है और बाकी शेष नामों को लेकर सस्पेंस बरकरार है। बता दें कि जो शेष नाम बचे हुए उनको लेकर आज फिर से चर्चा की जा सकती है। सीईसी की बैठक के बाद एमपी पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बताया कि कांग्रेस की दूसरी सूची एमपी कांग्रेस चुनाव प्रभारी कभी भी जारी कर सकते हैं।

 बता दें कि बुधवार को करीब 5 घंटे तक सीईसी की बैठक चली। बैठक में 60 नामों पर तो मुहर लगी लेकिन 25 नामों पर सहमति नहीं बन सकी। आज फिर टिकट वितरण को लेकर एमपी के दिग्गज नेताओं की बैठक होगी। कई सीटें ऐसी हैं जिन पर नेताओं के बीच ही सहमति नहीं बन रही है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आज कांग्रेस अपनी दूसरी सूची जारी कर सकती है।

सपा ने 22 प्रत्याशियों की दूसरी सूची की जारी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें भोपाल जिले की तीन नरेला, मध्य और हुजूर विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है। नरेला विधानसभा सीट पर शमसुल हसन, मध्य पर शमा तनवीर और हुजूर में राहुल मारण (रावत) को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा मुरैना जिले की सबलगढ़ सीट पर लाल सिंह राठौर, जौरा सीट पर रीना कुशवाहा, सुमावली सीट पर मंजू सोलंकी, दिमनी सीट पर रामनारायण सकवार को प्रत्याशी बनाया है।  

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी प्रत्‍याशियों की आज शाम तक पांचवी लिस्‍ट जारी हो सकती है। बुधवार को नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में बैठक हुई।

शाम को जारी हो सकती है बीजेपी की पांचवी लिस्‍ट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान को एक महीने से भी कम का समय बचा है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के पूरे प्रत्याशियों को ऐलान नहीं हो पाया है। बीजेपी अभी तक 94 प्रत्याशियों के चयन में गुत्थम-गुत्था है। आज शाम को उम्‍मीदवारों की पांचवी सूची जारी हो सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *