September 27, 2024

चोट के कारण कार्लोस अल्काराज स्विस इंडोर्स से बाहर

0

नई दिल्ली.

कार्लोस अल्काराज ने बाएं पैर की चोट और पीठ के निचले हिस्से की मांसपेशियों में परेशानियों के कारण स्विस इंडोर्स बासेल से नाम वापस ले लिया है। इसकी पुष्टि उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर की। अल्काराज ने एक साल पहले बासेल में डेब्यू किया था, जहां उन्होंने सेमीफाइनल में अंतिम चैंपियन फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे से हारने से पहले तीन जीत हासिल की थी।

इस सीजन में अल्काराज का रिकॉर्ड 63-9 है, जिसमें छह खिताब शामिल हैं। जिनमें से दो एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट (इंडियन वेल्स और मैड्रिड) में और एक विंबलडन में आया है। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने आखिरी बार शंघाई में प्रतिस्पर्धा की थी, जहां वह 16वें राउंड में ग्रिगोर दिमित्रोव से हार गए थे।

स्पैनियार्ड सर्बियाई महान नोवाक जोकोविच के साथ एटीपी ईयर-एंड नंबर 1 की लड़ाई में उलझा हुआ है। एटीपी टूर की रिपोर्ट के अनुसार, अगर अल्काराज ने बासेल और उसके साथ आने वाले 500 अंक जीते होते, तो वह एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में जोकोविच के साथ बराबरी से पेरिस मास्टर्स में प्रवेश कर लेते। इसके बजाय, जोकोविच साल के अंत में नंबर 1 की लड़ाई में बढ़त बनाए रखेंगे, यह सम्मान सर्बियाई खिलाड़ी ने रिकॉर्ड सात बार अर्जित किया है। पिछले साल, अल्काराज एटीपी रैंकिंग के इतिहास में सबसे कम उम्र के नंबर-1 खिलाड़ी बने थे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *