September 27, 2024

2nd फेज के मतदान की तारीख आगे बढाएं : रमन और AAP की अपील

0

रायपुर.

भाजपा नेता रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की है। रमन सिंह ने बुधवार को निर्वाचन आयोग से छठ पूजा त्योहार को देखते हुए 17 नवंबर को होने वाले चुनाव के दूसरे चरण के मतदान की तारीख को आगे बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि त्योहार के कारण बड़ी संख्या में मतदाता मतदान में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर छठ पर्व के मद्देनजर मतदान की तारीख 17 नवंबर से बदलकर 25 नवंबर करने की अपील की है।

बता दें कि 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा जबकि मतगणना 03 दिसंबर को होगी। छठ का त्योहार इस साल 17 से 20 नवंबर तक मनाया जाना है। रमन सिंह ने 'एक्स' पर पोस्ट किया। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण (17 नवंबर) के निकट छठ पूजा का पर्व आने से बड़ी संख्या में मतदाता इस निर्वाचन प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

उन्होंने लिखा- मैं भारत निर्वाचन आयोग से आग्रह करता हूं कि दूसरे चरण के मतदान को आगे बढ़ाने की कृपा करें, जिससे अधिक से अधिक संख्या में मतदाता इस चुनाव से जुड़कर अपने मताधिकार का उपयोग कर पाएं। राज्य के रायपुर, बिलासपुर, भिलाई, जगदलपुर, कोरबा और अन्य शहरों में रहने वाले बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग बड़ी संख्या में हर साल छठ पर्व भव्य तरीके से मनाते हैं।

वहीं आम आदमी पार्टी ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर कहा कि छठ पर्व को देखते हुए दूसरे चरण के मतदान की तारीख को 17 नवंबर से बदलकर 25 नवंबर किया जाना चाहिए। सनद रहे आम आदमी पार्टी पहले ही यह मांग उठा चुकी है। भाजपा ने विधायक रमन सिंह को उनकी पारंपरिक सीट राजनांदगांव से चुनाव मैदान में उतारा है। राज्य में पहले चरण में राजनांदगांव के साथ 19 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। दूसरे चरण में अन्य 70 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *