September 27, 2024

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की पहली रैपिडएक्स ट्रेन का करेंगे उद्घाटन, इस दौरान, गाजियाबाद के स्कूलों में ऑनलाइन चलेंगी कक्षाएं

0

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार यानी 20 अक्टूबर को देश की पहली रैपिडएक्स ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। इसके लिए तैयारियों जोरों पर हैं। गाजियाबाद में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के चलते विद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने का आदेश जारी किया गया है। इसके साथ ही जिले में ट्रैफिक डायवर्जन भी लागू रहेगा। यह यातायात प्लान सुबह सात बजे से लागू होगा और कार्यक्रम की समाप्ति होने तक जारी रहेगा। 

छात्रों की सुविधा के लिए ऑनलाइन कक्षाएं
जिला विद्यालय निरीक्षक ने 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन कार्यक्रम को देखते हुए छात्रों की सुविधा के लिए विद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाएं चलाने का अनुरोध किया है। ताकि छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो। इसके साथ ही जिले में ट्रैफिक डायवर्जन भी लागू रहेगा। ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि शुक्रवार को घर से निकलते वक्त आप परेशानी से बचने के लिए रूट डायवर्जन प्लान देखकर ही निकलें। यह यातायात प्लान सुबह सात बजे से लागू होगा और कार्यक्रम की समाप्ति होने तक जारी रहेगा।
 
यह है ट्रैफिक प्लान

 

  •     हिंडन एयरफोर्स गोल चक्कर से मोहन नगर होते हुए साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन और जनसभा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।
  •     थाना लिंक रोड रेडलाइट से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन एवं जनसभा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा।
  •     सीआइएसएसफ रोड इंदिरापुरम से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन की ओर जनसभा स्थल में जाने वाले वाहनों को छोड़कर शेष सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। इसी प्रकार सौर ऊर्जा मार्ग से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन एवं जनसभा की ओर जनसभा के लिए जाने वाले वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।
  •     लालकुआं से सीमापुरी के मध्य दोनों ओर के मार्ग पर सभी प्रकार के भारी, हल्के, मध्यम व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।
  •     लोनी से भोपुरा हिंडन गोल चक्कर से नागद्वार होते हुए राजनगर एक्सटेंशन की ओर एवं एएलटी चौराहा से राजनगर एक्सटेंशन से रोटरी गोल चक्कर से नागद्वार होते हुए भोपुरा से लोनी की ओर सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।
  •     मेरठ की ओर से गाजियाबाद की ओर आने वाले सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहन दुहाई में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे कट के पास से गाजियाबाद की ओर नहीं आ सकेंगे, जनसभा में जाने वाले वाहन जा सकेंगे।
  •     सिद्धार्थ विहार रेडलाइट से मेरठ तिराहा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।
  •     आत्माराम स्टील तिराहा से हापुड़ चुंगी होते हुए एएलटी की ओर सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *