September 25, 2024

अमीर बनने का सपना पूरा करेंगी शुक्रवार को पर्स में रखी ये चीजें

0

वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जो धन को आकर्षित करने में मदद करती हैं. वास्तु जानकारों का कहना है कि हमारे आसपास कई ऐसी चीजें होती हैं, तो सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है. ऐसे में कुछ चीजों का ध्यान में रखते हुए अगर हम अपने पर्स में मां लक्ष्मी से जुड़ी कुछ चीजों को रख लेते हैं, तो ये व्यक्ति को कुछ ही दिनों में मालामाल बना सकती हैं. शुक्रवार के दिन रखी गईं ये चीजें, किसी जादू से कम नहीं है. इनसे व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.   

वास्तु जानकारों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को मां लक्ष्मी की विशेष कृपा पानी है तो ऐसी 10 चीजें हैं, जिन्हें पर्स या फिर जेब में रखने से व्यक्ति का बुरा समय टल जाता है. ऐसा करने से धन की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है.  आइए विस्तार में इन वस्तुओं के बारे में जानें.

कौड़ी
कौड़ी मां लक्ष्मी को अति प्रिय है.  यदि कोई व्यक्ति चाहता है कि उसे कभी आर्थिक तंगी का सामना ना करना पड़े तो हमेशा अपने पर्स में 7 कौड़ी जरूर रखें.  इससे मां लक्ष्मी की विशेष कृपा भक्तों पर बरसती है.

चांदी का सिक्का
आर्थिक सिथति में सुधार लाने के लिए चांदी के सिक्के को सबसे पहले मां लक्ष्मी को चढ़ाएं और उसके बाद अपने पर्स में इसे हमेशा रखें.

श्री यंत्र
मां लक्ष्मी का प्रतीक है श्री यंत्र.  पॉजिटिव एनर्जी के लिए अपने पर्स में हमेशा श्री यंत्र को रखें.  इससे आर्थिक उन्नती की भी प्राप्ति होती है.

गोमती चक्र
मां लक्ष्मी की प्रिय वस्तुओं में से एक है गोमती चक्र.  गोमती चक्र को यदि कोई व्यक्ति पर्स में रखता है तो उसे आर्थिक परेशानी से छुटकारा पाने में मदद मिलती है.

अक्षत
भगवान लक्ष्मी की पूजा में प्रयोग किए गए अक्षत को पर्स में 21 दिनों तक रखने से देवी का आशीर्वाद बना रहता है.  ऐसा करने से मां लक्ष्मी धन की वर्षा करती हैं.

बुजुर्गों से मिले पैसे
हमारे बुजुर्ग आशीर्वाद के तौर पर कई बार पैसा देते हैं.  इन पैसों को खर्च करने के बजाय अपने पर्स में रखें रहें.  ऐसा करने से आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.

एक रुपए का नोट
1 रुपए का नोट धन को आकर्षित करता है.  इसलिए हमेशा पर्स में 1 रुपए के नोट को जरूर रखें.

पीपल का पत्ता
पीपल के पत्ते में भगवान का वास होता है.  पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर पर्स में रखें.  ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है.

मां लक्ष्मी की तस्वीर
आर्थिक संपन्नता के लिए हमेशा पर्स में माता लक्ष्मी की छोटी सी तस्वीर जरूर रखें.  इससे कर्ज से भी छुटकारा मिलता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed