September 27, 2024

कांग्रेस की दूसरी सूची आते ही बगावत, जावरा उम्मीदवार का फूंका पुतला; विरोध में लगाए नारे

0

भोपाल

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसके बाद से पार्टी में बगावत और विरोध भी देखने को मिलने लगा है। कांग्रेस ने रतलाम जिले की जावरा विधानसभा सीट से हिम्मत श्रीमाल को उम्मीदवार बनाया है। जिनका सूची जारी होने के कुछ देर बाद ही विरोध होने लगा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्रीमाल का विरोध करते हुए आधी रात को ही पुतला फूंक दिया।

दरअसल मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में कांग्रेस प्रत्याशियों का विरोध आलोट विधानसभा से शुरू हुआ जो अब जावरा भी पहुंच गया। आलोट में कांग्रेस द्वारा वर्तमान विधायक मनोज चावला को दोबारा प्रत्याशी बनाए जाने से आलोट क्षेत्र के कांग्रेस नेता प्रेमचंद गुड्डू समर्थक और कार्यकर्ताओं में नाराजगी फैल गई थी। आलोट में गुरुवार को नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हजारों की संख्या में बैठक कर कांग्रेस हाईकमान से उम्मीदवार बदलने की मांग की।

प्रत्याशी नहीं बदलने पर पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए हैं। बता दें की इसी तरह की स्थिति गुरुवार की आधी रात को कांग्रेस द्वारा घोषित की गई दूसरी सूची में जावरा विधानसभा क्षेत्र से हिम्मत श्रीमाल को प्रत्याशी बनाए पर दिखी। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी के फैसले का विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने हिम्मत श्रीमाल को उम्मीदवार बनाए का विरोध करते हुए घंटाघर चौराहे पर उनका पुतला जलाया और जमकर नारेबाजी की।

नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था की कांग्रेस का उम्मीदवार काफी कमजोर है। कमलनाथ ने यह सीट बीजेपी को उपहार में दे दी है। जावरा क्षेत्र के कांग्रेस के कुछ पदधिकारियो ने तो सोशल मीडिया पर अपने पदों से इस्तीफा देने की घोषणा तक कर दी है। वहीं जावरा विधानसभा के लिए भाजपा ने अभी तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

सागर विधानसभा पर बीजेपी में बगावत
विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की चार सूची जारी हो चुकी हैं। अब तक बीजेपी ने 136 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इसके बाद पार्टी में बगावती सुर तेज हो गए हैं। सागर विधानसभा से टिकट नहीं मिलने से नाराज वरिष्‍ठ नेता मुकेश जैन ढाना ने इस्‍तीफा दे दिया।

कांग्रेस में बगावती सुर तेज
आलोट विधानसभा में स्थानीय वर्तमान विधायक मनोज चावला को टिकट दिए जाने से पूर्व सांसद एवं आलोट के पूर्व विधायक प्रेमचंद गुडडू का खेमा नाराज चल रहा है। गुड्डू अपने समर्थकों के साथ एक सम्‍मेलन में मंच से कहा कि अगर आलोट का टिकट नहीं बदला गया तो वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *