September 27, 2024

हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे, इलाज के लिए जाएंगे NCA

0

धर्मशाला

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आयोजन भारत में हुआ है और अभी तक भारतीय टीम (Team India) के लिए सब कुछ सही चल रहा था। मगर अचानक से टीम इंडिया को काफी बड़ा झटका लग गया है। टीम इंडिया को यह झटका टीम के उपकप्तान और स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के रूप में लगा है। जो इस वक्त चोटिल हो गए हैं जिस वजह से उनकी जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को प्लेइंग 11 में मौका दिया जाएगा। आइए जानते हैं कि आखिर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) किस तरह से चोटिल हुए हैं।

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के 17वें मुकाबले में भारत और बांग्लादेश (India Vs Bangladesh) के मुकाबले के दौरान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को गेंदबाजी करते समय फॉलो थ्रो में गेंद को रोकने की कोशिश में चोट लगी है। जिस वजह से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे बल्कि उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जाएगा।

सूर्या ने एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का परफेक्ट रिप्लेस्मेंट हो सकते हैं। हालांकि वह हार्दिक की तरह गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं मगर टीम में पहले से ही 5 गेंदबाज मौजूद हैं जिस वजह से टीम इंडिया को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

हार्दिक पांड्या की स्कैन रिपोर्ट को मुंबई भेजा जाएगा. यहां स्पेशल डॉक्टर्स इसे चेक करेंगे. इसके बाद ही उनकी वापसी को लेकर कोई अपडेट मिलेगा. पांड्या की लेफ्ट एंकल मुड़ गई है. वे बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को अपने पहले ओवर की तीन ही गेंदें फेंक पाए. इसके बाद विराट कोहली ने उनका ओवर पूरा किया. कोहली ने तीन गेंदें फेंकी.

चोट के बाद पांड्या मैदान से बाहर चले गए थे. इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया. फिलहाल स्कैन का रिजल्ट नहीं आ पाया है. स्कैन रिपोर्ट आने के बाद उसे मुंबई भेजा जाएगा और इसके बाद डॉक्टर की सलाह के मुताबिक फैसला लिया जाएगा. भारत का अगला मैच रविवार को न्यूजीलैंड से है. यह मैच धर्मशाला में खेला जाना है. इस मुकाबले में अब एक ही दिन का समय बचा है. पांड्या का एक दिन में फिट होना काफी मुश्किल है. अगर वे फिट नहीं हुए तो इस मैच से बाहर हो जाएंगे. पांड्या बाहर हुए तो किसी अन्य खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी.

बता दें कि भारत ने अभी तक विश्व कप 2023 में चार मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. टीम का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से था. भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया था. इसके बाद अफगानिस्तान से मैच था. टीम इंडिया ने यह मैच 8 विकेट से जीता. भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया. इसके बाद बांग्लादेश पर जीत दर्ज की.

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच

वर्ल्ड कप 2023 के 21वें मुकाबले में 22 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) की टीमें आमने सामने होंगी। यह मैच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम, धर्मशाला में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस समय बेहतरीन लय में हैं जिस वजह से दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी साथ ही भारतीय टीम की कोशिश रहेगी की वह न्यूजीलैंड टीम से साल 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ले।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज और कुलदीप यादव।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *